चलती बस में लगी आग, झुलसे 45 लोग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में देर रात एक बड़ा हादसा टल गया, जब एक शादी समारोह से 45 लोगों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग लग गई। पुलिसकर्मी व टोल कर्मचारियों ने बस के शीशे तोड़कर सभी सवारियों को बचा लिया। पुल प्रह्लादपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी चिन्मय बिश्वाल के अनुसार रात हादसा करीब डेढ़ बजे की है।

जैतपुर में रहने वाले चौथमल की बेटी की शादी थी। शादी संपन्न होने के बाद सभी सूरजकुंड से वापस जैतपुर लौट रहे थे। बस में 45 लोग सवार थे। जैसे ही बस सूरजकुंज बॉर्डर पुलिस पिकेट के पास पहुंची उसके इंजन में आग लग गई। आग के चलते बस का ऑटोमेटिक दरवाजा बंद हो गया और चालक मौके से फरार हो गया। आग लगते ही बस में सवारियां रोने व चिल्लाने लग गईं।

बस में जिस जगह आग लगी वहां से कुछ मीटर की दूरी पर पुलिस पिकेट लगी थी और टोल होने की वजह से टोल कर्मी भी मौके पर थे। ​पुलिसकर्मी, टोल कर्मचारी व स्थानीय लोगों ने बस के पीछे व साइड के शीशे तोड़कर सभी सवारियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। आग से बस पूरी तरह जल गई। हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर फायरब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंच गईं थीं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर पुलिस पिकेट व टोल कर्मचारी मौके पर नहीं होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper