चाकू से घायल ऋतिक की बिगड़ी तबीयत, खाना खाने के बाद होने लगी उल्टियां

लखनऊ: ब्राइट लैंड कालेज में गत दिवस छात्रा ‘‘दीदी’ द्वारा चाकू से किये जानलेवा हमले से घायल छात्र ऋतिक की किंग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में बीतीरात तबीयत बिगड़ गयी। ट्रॉमा के जनरल सर्जरी विभाग में भर्ती छात्र ऋतिक को खाना खाने के बाद उल्टियां होने लगीं। डिाक्टरों की टीम ने उसे दवा दी तब जाकर देर रात हालत सामान्य हुई। उसे प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। उधर राज्य मंत्री स्वाति सिंह ने छात्र का इलाज निशुल्क न होने की शिकायत पर कुलपति से बात की, तब कहीं जाकर छात्र को निशुल्क दवा मिलना शुरू हो पायी।

डॉक्टरों के निर्देश पर परिजनों छात्र को खाना खिलाना के अलावा फल भी खिलाया था। कुछ देर बाद उसे पेट में दर्द शुरू हुआ। कुछ देर बाद शुक्रवार रात उसे उल्टियां होने लगी। डाक्टरों की टीम में अफरा-तफरी मच गयी। परेशान रेजीडेंट डॉक्टरों ने सीनियर डॉक्टरों को बुलाया। वरिष्ठ डॉक्टरों ने जांच पड़ताल के बाद ड्रिप लगाकर दवा चढ़ाई। ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि छात्र की हालत अब ठीक है।सीएम के आने से पहले छात्र को ट्रॉमा सेंटर के सीएमएस ने क्रिटिकल केयर वार्ड में भर्ती किया था। कुछ घंटों बाद ही उसे तीसरे तल पर ट्रॉमा के जनरल सर्जरी वार्ड में शिफ्ट कर दिया था।

तीमारदारों ने संक्रमण की आशंका जताते हुए शुक्रवार को वार्ड से अलग करने के लिए अनुरोध किया था। शनिवार को जनरल सर्जरी वार्ड के प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है। ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि बच्चे को प्राइवेट वार्ड में रखा गया। बताया जाता है कि मंत्री स्वाति सिंह के ट्रामा सेंटर आने के बाद भी जूनियर डॉक्टरों ने तीमारदारों को बाहर से दवा लाने के लिए कहा था। इसकी जानकारी मंत्री को मिली तो उन्होंने बच्चे के पिता से फोन पर जानकारी ली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper