चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द लगेंगे कैटल कैचर

लखनऊ ब्यूरो। चारबाग रेलवे स्टेशन पर पशुओं को जाने से रोकने के लिए जल्द ही ‘कैटल कैचर’ लगाए जाएंगे। रेलवे ने स्टेशन के चारों तरफ छह फुट ऊंची दीवार बनाना शुरू कर दिया है। चारबाग रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर सुदीप सिंह ने सोमवार को बताया कि सरकुलेटिंग के रास्ते स्टेशन तक आने वाले पशुओं पर रोकने के लिए जल्द ही कैटल कैचर लगाये जायेंगे।

इससे यात्रियों को भी स्टेशन तक पहुंचने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को लेकर लगातार प्रयास चल रहे हैं। अवैध वेंडर और पशुओं पर अंकुश लगाने एवं सुरक्षा को मजबूत करने के लिए छह फुट ऊंची चारदीवारी बनाई जा रही है। वहीं स्टेशन की खाली जगह को हरियाली से भरा जायेगा। चारदीवारी लखनऊ जंक्शन से पीआरएस तक बनाई जायेगी।

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन को ए-1 श्रेणी की संज्ञा मिली है। गाहे-बगाहे आवारा पशु आ जाते हैं, जिससे इसकी सुंदरता धूमिल हो रही थी। इसलिए अब इस पर रोक लगाने के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। दरअसल, स्टेशन सरकुलेटिंग में तीन गलियां हैं, यहां अक्सर अवैध वेंडिंग से गंदगी का अंबार लगा रहता था।

इसके सुंदरीकरण को लेकर मंडल कार्यालय से अनुमति मांगी गई थी, जिसकी अनुमति मिलने के बाद गली नंबर एक से लेकर तीन तक बाउंड्री वॉल बनाने की योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इससे आवारा पशुओं और अवैध वेंडर को स्टेशन पर जाने से रोका जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper