चारबाग से बसंतकुंज तक जल्द दौड़ेगी ब्ल्यू लाइन मेट्रो

लखनऊ: मेट्रो की ब्ल्यू लाइन यानी ईस्ट-वेस्ट कारिडोर की नई डीपीआर को एलएमआरसी ने हरी झंडी दिखा दी है. राज्य सरकार के अनुमोदन के बाद एलएमआरसी नई डीपीआर को वित्तीय अनुमति के लिए केंद्र सरकार को भेजेगा. सरकार से स्वीकृति मिलते ही चारबाग से बसंतकुंज तक ब्ल्यू लाइन मेट्रो का सिविल कार्य इसी साल शुरू करा दिया जायेगा.

गौरतलब है कि ब्ल्यू लाइन का 70 फीसदी हिस्सा भूमिगत होगा. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने ब्ल्यू लाइन के लिए नई डीपीआर एमएलआरसी को सौंप दी है. जिसके चलते चारबाग सहित सात स्टेशन भूमिगत होंगे. बाकी पांच मेट्रो स्टेशन एलिवेटेड होंगे. 11 किमी के इस रूट में 12 मेट्रो स्टेशन बनाये जायेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper