चार किलोमीटर लम्बी मानव श्रंखला बनाकर 1500 बच्चों ने किया मतदान के प्रति जागरूक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्कूली छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मतदान को लेकर नुक्कड़ नाटक, मानव श्रंखला बनाकर, तख्तियों पर लिखे स्लोगन के जरिये मतदाताओं को जागरूक किया।

जागरूकता रैली में एनसीसी कैडेट्स और छात्र-छात्राएं हाथों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नारे लिखे बैनर लेकर चल रहे थे। जागरूकता रैली में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक किया गया। मतदाताओं के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। स्कूली बच्चों ने हजरतगंज से लेकर वुमेन पॉवर लाइन 1090 तक करीब 5 किलोमीटर लम्बी मानव श्रंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया।

नारी शिक्षा निकेतन के प्रबंधक डॉक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने कहा कि लोगों को वोट देने के प्रति जागरूक करने के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से एक विशाल मानव श्रंखला बनाई गई। इसमें विभिन्न जनपदों से आये करीब 40 स्कूलों के 1500 से अधिक बच्चों ने मानव श्रंखला बनाई। स्कूल की प्रधानाचार्या ने बताया कि जिलाधिकारी आवास ले लेकर 1090 चौराहे तक मानव श्रंखला बनाई गई थी। इसमें लोगों से वोट देने की अपील की गई। छात्र-छात्राएं सड़क के दोनों तरफ एक दूसरे का हाथ पकड़कर मानव श्रंखला बनाकर खड़े थे।

रैली में आये छात्रों ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर हम लोगों ने लोगों को जागरूक किया है और उनसे वोट डालने की अपील की है। बता दें कि चुनाव नजदीक आते ही चुनाव को लेकर सरगर्मी में बढ़ी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को वोट डालने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार सुबह राजधानी लखनऊ के हजरतगंज से मानव मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया और स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए अपील की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper