चार साल और योगी सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियाॅं

लखनऊ: आल इंडिया मायनारिटीज़ फ़ोरम फ़ार डेमोक्रेसी के अध्यक्ष डाॅ अम्मार रिज़वी ने प्रदेश की भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण करने पर अपने वक्तव्य में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन व उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व से उत्तर प्रदेश सरकार ने चार साल में कुशलता से कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं, जो प्रशंसनीय हैं। मुख्य रूप से कोरोना काल में जिस मुस्तैदी के साथ वे इस समस्या से निपटे वह एक मिसाल है। लाॅकडाउन में दूसरे राज्यों से घर लौटे लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार दिलाना भी बड़ी उपलब्धियों में शामिल है। प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत हुयी, गुंडागर्दी समाप्त हुयी। भू-माफियाओं पर अंकुश लगाया गया और उनके कब्जे से हज़ारों करोड़ रूपये की जमीन मुक्त करायी गयी।

प्रदेश सरकार ने किसानों, महिलाओं, नवयुवकों और छात्रों के हित में सराहनीय कार्य किये हैं। गन्ना किसानों को समय से भुगतान किया गया तथा प्रदेश में परीक्षाओं में पारदर्षी नक़ल विहीन परीक्षा माहौल बनाया गया, जिससे शिक्षा के स्तर में अच्छा सुधार हो रहा है, इसके साथ ही सुदूर ग्रामीण आंचलों में विद्यालयों, महाविद्यालयों की स्थापना की गयी जिससें अधिक से अधिक संख्या में छात्र/छात्राओं को अपनी तहसील व जनपद स्तर पर ही अच्छी शिक्षा मिल जाये। बेराज़गार युवाओं के लिये पारदर्षी तरीक़े से रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे।

डाॅ रिज़वी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चिकित्सा के क्षेत्र में विभिन्न जनपदो में उच्च कोटि के चिकित्सालयों की भी स्थापना की है। डाॅ रिज़वी ने श्री योगी आदित्यनाथ को तथा उनके मंत्रीमण्डल के सहयोगियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper