चार साल में लाखों युवाओं को मिली सरकारी नौकरी, आगे भी जारी रहेगा मिशन रोजगार: दिनेश शर्मा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार पदों की शिक्षक भर्ती में जिन खाली पदों को भरने के लिए लंबे समय से अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे, उनकी इसी महीने भर्ती पूरी होगी. इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर समय सारिणी जारी कर दी गई है.

यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के अनुसार मिशन रोजगार के तहत बड़े पैमाने पर निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से पिछले 4 साल में लगभग 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराई गई है. वहीं इस भर्ती पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि रोजगार इस सरकार की प्राथमिकता में है. सरकारी नौकरी के अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी लाखों भर्तियां की गई हैं. आगे भी मिशन रोजगार जारी रहेगा.

आवंटन सूची का प्रकाशन

वहीं शिक्षक भर्ती में एनआईसी के जरिए प्राप्त चयन एवं जनपद आवंटन सूची का प्रकाशन 26 जून को किया जाएगा. चयन सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का जनपद स्तर पर परीक्षण 28 और 29 जून को किया जाएगा. इसके बाद 30 जून को अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाएंगे. 69 हजार पदों की इस भर्ती में 1100 से अधिक पद तो अनुसूचित जनजाति के थे, जो खाली रह गए.

इसके अलावा और भी पद इस भर्ती में खाली बचे थे जबकि बड़ी संख्या में परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इन पदों पर भर्ती की कार्यवाही को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए थे. इसी के तहत शासनादेश जारी करते हुए सम्पूर्ण प्रक्रिया की समय सारिणी निर्धारित की गई है. इसमें लगभग 6000 सहायक अध्यापकों की परिषदीय विद्यालयों में नियुक्ति की जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper