चीनी सीमा पर तैनात जवान का ये वाला वीडियो वायरल है, आपने देखा?

भारत ने चीन के साथ जुड़ी 3488 किमी लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास अपनी ताकत बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय ऐसे समय पर लिया गया है जब चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ लगातार सैनिकों की तैनाती बढ़ा रहा है। इस बीच ही एक वीडियो काफी वायरल हो रही है। जिसे सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। चीनी सीमा पर तैनात एक भारतीय जवान ने भारतवासियों से अपील की है। यह वीडियो उन्होंने खुद रिकॉर्ड किया है। उन्होंने भारतीयों को चीन की ऐप और सामानों का बहिष्कार करने की अपील की है। फेसबुक पर यह वीडियो वायरल हो चुका है।

फेसबुक पर इस वीडियो को राजीव जाखड़ नामक एक यूजर ने शेयर किया है। साथ ही कैप्शन में लिखा है, दोस्तों इन भाई की भी सूनो। वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय जवान कहता है कि हैल्लो दोस्तों, हम चीन बोर्डर पर जा रहे हैं और रोड जो है वो नहीं है फिर भी हमें इन रोड के सहारे वहां पहुंचना है। क्योंकि एक जगह पर आने के बाद रोड खत्म हो जाती है। उसके बाद पहाड़ों के बीच से हमें जाना होता है। यह हमारी ट्रैक है, जिसके द्वारा हम जा रहे हैं।

उसके बाद भारतीय जवान ने लोगों को चीनी सामान और मोबाइल ऐप को बॉयकॉट करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आप घर पर मस्त रहिए और हम यहां पर और कई कार्य कर रहे हैं। आप लोग भी घर बैठे चीनी ऐप को डिलीट करो यार। चाइना के ऐप और उनके प्रोडक्ट का भी बहिष्कार करो। अपने दिल में देशभक्ति जगाओ। हम भी देश की सेवा के लिए यहां हैं। इतनी मुश्किल जगह पर हम ड्युटी कर रहे हैं। आप घर पर रहकर अंगुलियों से तो उनका बहिष्कार कर ही सकते हो। करो यार, अच्छा लगेगा हमें.. हमारी भी मदद होगी। बाय।

फेसबुक पर इस वीडियो को 25 जून को शेयर किया गया था, उसके बाद 3.7 मिलियन व्यू हो चुका है। साथ ही 1 लाख से अधिक शेयर, 800 से अधिक कॉमेन्ट्स और 81 हजार से अधिक रिएक्शन मिल चुके हैं। लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है। लोग भी भारतीय जवान को सपोर्ट कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, सर आपने एकदम सच कहा है। मैंने अपने फोन से चीन की ऐप डिलीट कर दी है। हम सभी आपके साथ हैं। दूसरे एक यूजर ने लिखा कि
जय हिंद… जरुर, हमारे परिवार ने चीनी ऐप डिलीट कर दिया है और अब कोई भी चीन का सामान नहीं खरीदेगा और यह हरेक भारतीय की जवाबदारी है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper