चुनावी नतीजों के पहले ही शेयर बाजार धड़ाम, रुपये की हालत भी बिगड़ी

दिल्ली ब्यूरो: पांच राज्यों के चुनावी नतीजे कल 11 दिसंबर को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल के असर के कारण शेयर बाजार में हाहाकार मच गया है। डॉलर के मुकाबले रुपये की हालत भी बिगड़ गई है चुनावी नतीजे आने के एक दिन पहले ही आज बाजार में हालचाल मची हुई है।चुनावी नतीजों के एक दिन पहले सेंसेक्स 615 अंक गिरकर 35,058.76 पर है जबकि निफ्टी 193.55 अंक की गिरावट के साथ 10,500 पर है। गौरतलब है कि चुनावी नतीजों से पहले ही जारी हुए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी की स्थिति चिंताजनक बताई गई है।

चुनावी नतीजे आने में अभी एक दिन का समय है लेकिन एग्जिट पोल्स की मानें तो एक तरह से पोल के नतीजों में बीजेपी का बुरा हाल दिखाया गया है। आज शेयर बाजार में बैंकिंग सेक्टर के शायरों में भी गिरावट लगातार जारी है। इनमे से सबसे ज्यादा गिरावट विप्रो, एक्‍सिस बैंक, इंडस्‍लैंड बैंक, पावर ग्रिड, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, एलएंडटी, टाटा स्‍टील, एनटीपीसी, एसबीआईएन, हीरो मोटोकॉप में देखी गई है। वहीं अगर पिछले हफ्ते के आंकड़ें देखें तो सेंसेक्स फाइनेंशियल और बैंक शेयरों में खरीददारी 361 अंकों के उछाल के साथ 35673 के स्तर पर बंद हुआ था। निफ्टी में भी 92 अंकों की तेजी देखि गई थी. जिसके बाद निफ्टी पिछले हफ्ते 10693 अंकों पर बंद हुआ था।

वहीं आज सप्ताह के पहले दिन डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत भी भारी गिरावट के साथ हुई है। आज रुपया 54 पैसे नीचे आकर 71.34 के स्तर पर खुला है। ये गिरावट चुनावी नतीजों के ठीक एक दिन पहले दर्ज की गई है। वहीं अगर पिछले कारोबारी सत्र को देखा जाए तो पिछले सप्ताह रुपये में 10 पैसे की बढ़त के साथ 70.80 के स्तर पर बंद हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper