चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को सौंपी 17 वीं लोकसभा के नव निर्वाचित सांसदों की सूची

नई दिल्ली: देश के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव आयुक्तों अशोक लवासा और सुशील चंद्रा के साथ शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को 17वीं लोकसभा के आम चुनाव-2019 में विजयी हुए सांसदों की सूची सौंपी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों को देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए चुनावी प्रक्रिया के सफल समापन के लिए बधाई दी। राष्ट्रपति ने लोगों के मतदान की पवित्रता को बनाए रखने और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रबंधन कार्य में लगे चुनाव आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों, अन्य सार्वजनिक अधिकारियों, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों के प्रयासों की सराहना की।

इन सबसे ऊपर, उन्होंने सैकड़ों लाखों मतदाताओं की सराहना की, जिन्होंने इतनी बड़ी संख्या में चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया। राष्ट्रपति ने कहा कि यह पूरी तरह से हमारे संविधान और भारत की गहरी और अडिग लोकतांत्रिक परंपराओं को ध्यान में रखते हुए है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper