चुनाव आयोग से मिलती जुलती वेबसाइट का पर्दाफाश, एक पकड़ा गया

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने चुनाव आयोग की वेबसाइट से मिलती जुलती वेबसाइट का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में एक आरोपी को पकड़ा गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम विशेष जागीर है। आरोपी झुंझनू राजस्थान का रहने वाला है।

डीसीपी अन्येश राय के मुताबिक, इस बारे में आयोग ने ही शिकायत दी थी। जांच की गयी तो पूरा मामला पकड़ा गया। डीसीपी के मुताबिक इस गलत वेबसाइट के जरिये आरोपी अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों को धोखा दे चुका है।

आरोपी के पास से पुलिस ने जालसाजी में इस्तेमाल किये गये लैपटॉप और मोबाइल को भी जब्त कर लिया है। यह ठग आईडी रिन्यू कराने के नाम पर हर शख्स से पांच सौ रुपये की फीस ठगता था। डीसीपी के मुताबिक आरोपी को राजस्थान से ही गिरफ्तार किया गया है। जांच में ही खुलासा हुआ कि स्नातक पास ठग सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर के बतौर भी पहले काम करता था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper