चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक

नई दिल्ली। देश में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और अगले वर्ष पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार को यहाँ भारतीय जनता पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। भाजपा अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पार्टी महासचिव अरुण सिंह और भूपेंद्र यादव शामिल हुए। साथ ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, किरेन रिजिजू और मनसुख मंडाविया समेत पार्टी महासचिवों ने इस बैठक में भाग लिया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के साथ पांच राज्यों में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर पार्टी में पिछले कुछ समय से मंथन का दौर लगातार चल रहा है और इसी कड़ी में यह बैठक भी अहम है।

उल्लेखनीय है कि अगले वर्ष फरवरी और मार्च के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर शामिल हैं। पश्चिम बंगाल में मिली हार के बाद भाजपा के सामने उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और गोवा और मणिपुर में सरकार को बरकरार रखने की चुनौती है। इन पांच राज्यों में पंजाब ही एक ऐसा राज्‍य है जहां फिलहाल भाजपा की सरकार नहीं है।

इसके अलावा कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान सहित कुछ अन्य मुद्दों पर भी भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच समय-समय पर चर्चा हो रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper