चुनाव से पहले लालू प्रसाद जेल से आएंगे बाहर !

दिल्ली ब्यूरो: क्या राजद प्रमुख लालू प्रसादयादव लोक सभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे ? राजद के लोग जिस तेजी से लालू प्रसाद को जेल से बाहर निकालने की तैयारी कर रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि शायद चुनाव से पहले लालूप्रसाद बाहर आ जायेंगे। चारा घोटाला के तीन मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में एक जमानत याचिका दाखिल की है। याचिका में झारखंड हाइकोर्ट द्वारा उन्हें जमानत नहीं देने के फैसले को भी चुनौती दी गयी है। जानकारी के मुताबिक, चारा घोटाला के तीन मामलों आरसी 20/96, आरसी 64A/96 और आरसी 68/96) में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए याचिका दायर की है।

वकीलों ने सर्वोच्च न्यायालय में जो याचिका दाखिल की है, उसमें कहा गया है कि लालू प्रसाद की उम्र काफी हो चुकी है। वह गंभीर रूप से बीमार हैं। लगातार उनकी सेहत खराब हो रही है। लोकसभा चुनाव भी करीब हैं। इसलिए राजद सुप्रीमो को जमानत दी जाये.ज्ञात हो कि लालू यादव को चारा घोटाला के तीन मामलों में दोषी पाया जा चुका है और उन्हें सजा भी हो चुकी है। रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा भुगत रहे थे। इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया।

काफी इलाज के बाद भी जब उनकी सेहत नहीं सुधरी, तो उन्हें दिल्ली स्थित एम्स रेफर कर दिया गया। एम्स में उनकी सेहत ठीक हुई और लालू प्रसाद फिर रिम्स लौट आये। बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी से ठीक पहले झारखंड हाइकोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दी. हाइकोर्ट का स्पष्ट निर्देश था कि जमानत के दौरान वह किसी तरह की राजनीतिक बयानबाजी नहीं करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं करेंगे। इसके बाद लालू प्रसाद ने मुंबई में भी अपना इलाज कराया. कोर्ट के आदेश पर एक बार फिर अविभाजित बिहार के सबसे चर्चित और बड़े घोटाला के आरोपी ने सरेंडर कर दिया। उनकी खराब सेहत को देखते हुए एक बार फिर उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया। लालू प्रसाद के वकील लगातार इस कोशिश में हैं कि उनके मुवक्किल को जमानत मिल जाये, लेकिन झारखंड हाइकोर्ट ने उनकी दलीलों को अस्वीकार कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper