चुनाव हो या यूक्रेन… मोदी है तो मुमकिन है; आज साफ हो जाएगी तस्वीर

नई दिल्ली: 10 मार्च का दिन काफी अहम होने वाला है। एक ओर यूक्रेन में चल रहा ऑपरेशन गंगा खत्म होने वाला है और दूसरी ओर यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव पर फैसला आने वाला है। ऑपरेशन गंगा के तहत सभी सरकारी अधिकारी गुरुवार को मिशन से लौट आएंगे और 10 मार्च के दिन ही चुनाव पर फैसला आते ही ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि मोदी है तो मुमकिन है या नहीं।

10 मार्च को पांच राज्यों(उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर) की विधानसभाओं पर फैसला आने वाला है। इससे पहले जारी हुए एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर में भाजपा की सरकार आने का अनुमान है। वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी और गोवा में मामला फंसता हुए दिख रहा है। 10 मार्च को होने वाली मतगणना के बाद स्थिति साफ हो जाएगी कि इन राज्यों में किस पार्टी के पास सत्ता की चाबी होगी।

इस बार भी मोदी लहर
साल 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करके जीत हासिल की थी। उस वक्त लोगों की जुबान में एक लाइन चली, मोदी है तो मुमकिन है। ये नारा साल 2019 में रिपीट हुआ और अगर पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में भी भाजपा जीत हासिल करती है तो ये नारा भी सही साबित हो जाएगा। इस चुनावी रिजल्ट से आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की रूपरेखा भी तैयार हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper