चुनाव 2022: मुख्यमंत्री वही मंत्री नए, तीन राज्यों में कुर्सी संभालेंगे पुराने CM,नई सरकार में होंगे कई बदलाव

नई दिल्ली: हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने चार राज्यों में प्रचंड जीत हासिल की। अब पार्टी इनमें से तीन राज्यों में दोबारा पुराने मुख्यमंत्रियों को मौका देने जा रही है। हालांकि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट हार गए थे। इसलिए उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी है।

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में कोई शंका नहीं है कि योगी आदित्यनाथ ही दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी दोबारा अपनी कुर्सी संभालेंगे।

बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में सावंत और सिंह दोनों ही पहंचे थे। इस बैठक में गृह मंत्री अित शाह, पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और भी कई नेता मौजूद थे। पार्टी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए परिवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। ये अमित शाह औऱ राजनाथ सिंह की निगरानी में काम करेंगे। हालांकि कहा जा रहा है कि 20 मार्च के बाद ही स रकार बनाने की कवायद शुरू होगी।

हाल में हुई बैठकों को लेकर पार्टी के नेताओं से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह एक तरह से समीक्षा बैठक थी जिसमें जीतने वाले कैंडिडेट्स का फीडबैक भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper