छठे दिन गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कहां किस रेट में बिक रहा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री की गत सप्ताह तेल कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद से लगातार देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की जा रही है। 18 अक्टूबर से अब तक पेट्रोल के दाम 1.39 रुपये गिरे हैं, जबकि डीजल के दामों में 77 पैसे की कटौती हुई है। मंगलवार को एक बार फिर तेल कंपनियों ने तेल के दामों में कटौती की है। दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 07 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। राजधानी में पेट्रोल की कीमत 81.34 रुपये और डीजल की कीमत 74.85 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

राहुल को शोभा नहीं देता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का माखौल उड़ाना : भाजपा

मुंबई में पेट्रोल में 10 पैसे और डीजल में 08 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। मुंबई में अब पेट्रोल की कीमत 86.81 रुपये और डीजल की कीमत 78.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 30 पैसे और डीजल के दामों में 27 पैसे की कटौती की गई थी।

देश के चार महानगरों में पेट्रोल की कीमत

दिल्ली-81.34 रुपये
कोलकाता-83.29 रुपये
मुंबई-86.81 रुपये
चेन्नई-84.64 रुपये

देश के चार महानगरों में डीजल की कीमतें

दिल्ली-74.85 रुपये
कोलकाता-76.77 रुपये
मुंबई-78.46 रुपये
चेन्नई-79.22 रुपये

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper