छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने विनोद वर्मा समेत तीन पत्रकारों को बनाया अपना सलाहकार

दिल्ली ब्यूरो: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकार विनोद वर्मा को अपना राजनीतिक सलाहकार नियुक्त नियुक्त किया है। विनोद वर्मा का नाम एक सेक्स सीडी को लेकर विवादों में आया था। मुख्यमंत्री ने तीन अन्य सलाहकार भी नियुक्त किये हैं। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने वाले वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग को मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा प्रदीप शर्मा को योजना, नीति, कृषि और ग्रामीण विकास सलाहकार नियुक्त किया गया था, जबकि राजेश तिवारी बघेल के संसदीय सलाहकार हैं। सरकार ने 1986 बैच भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी डीएम अवस्थी को एएन उपाध्याय की जगह राज्य के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया है। जिसे अब पुलिस हाउसिंग बोर्ड में तैनात किया गया है।

बीजेपी कार्यकर्ता की एफआईआर के आधार पर अक्टूबर 2017 में विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था और दावा किया गया था कि उसे विनोद वर्मा की ओर से एक एक कॉल आयी थी और पैसों की मांग की गई थी। जिसमें कॉल करने वाले ने कहा था कि उसके पास राज्य के मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इस साल की शुरुआत में आरोपपत्र दायर किया था.इसमें कहा गया था कि विनोद वर्मा, बघेल और बीजेपी नेता कैलाश मुरारका और तीन अन्य ने मूणत का फर्जी सेक्स वीडियो बनाया और और इसे प्रसारित करने की साजिश में ये शामिल थे।

मुरारका को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया, लेकिन उसने इंकार किया कि इसमें बघेल शामिल था। एक स्थानीय अदालत ने सितंबर में बगेल, वर्मा और एक अन्य आरोपी भिलाई स्थित कारोबारी विजय भाटिया को जमानत पर रिहा कर दिया। दूसरी तरफ मुरारका ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper