छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में जवानों और नक्सलियों के बीच झड़प

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बचेली के आकाशनगर मार्ग पर औद्योगिक सुरक्षा बल जवानों और नक्सलियों के बीच आज सुबह झड़प हो गई। पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस घटना में औद्योगिक सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक मोहन लाल चौहान के सिर पर चोट लगी है। इसके अलावा आरक्षक विजय कुमार के साथ मारपीट की है। नक्सली और जवनों के बीच झड़प की यह पहली घटना है।

उन्होंने बताया कि औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान रोज़ाना कैम्प से आकाशनगर की ओर बिना हथियार के पैदल पेट्रोलिंग करते हैं, दो तीन की संख्या में जवान कुछ दूरी पर चलते हैं। आज सुबह भी पेट्रोलिंग के दौरान उपनिरीक्षक मोहन लाल चौहान और आरक्षक विजय कुमार एक पुलिया पर बैठे हुए थे इसी दौरान 10-12 की संख्या में ग्रामीण वेशभूषा में कुछ नक्सली जवानों के पास पहुँचे और जवानों से वाकी टाकी माँगा, मना करने पर एक नक्सली ने जवान के सर पर पत्थर से हमला कर दिया।

जिसमें उपनिरीक्षक घायल हो गये। इसके बाद नक्सलियों ने विजय कुमार से मारपीट की। नक्सलियों ने उनसे मोबाइल भी माँगा, चूँकि नक्सली तीर धनुष के साथ पहुँचे थे और जवान निहत्थे इसलिए दोनों जवानों ने बिना विरोध के उन्हें अपने मोबाइल थमा दिये। इसके बाद नक्सली जंगलो की ओर चले गये। ग्रामीण वेशभूषा के कारण जवान उन्हें पहचान नहीं सके। दोनों जवान का उपचार बचेली अपोलो अस्पताल में चल रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper