छा गए अलीशा व केशव, जानिए क्या है टॉपर्स का सपना

लखनऊ : शनिवार दोपहर करीब 12:3० बजे जब रिजल्ट निकला, तो लखनऊ की अलीशा असारी का दिल जोरों से धड़क रहा था। अलीशा श्रीनगर मोहिबुल्लापुर मडियांव स्थित बाल निकुंज इंटर कॉलेज की छात्रा है। कुछ ऐसा ही हाल लखनऊ पब्लिक कॉलेज, राजाजीपुरम के इंटरमीडिएट के छात्र केशव का भी था। लेकिन इन दोनों की आंखों से उस समय खुशी के आंसू बहने लगे, जब पता चला कि उन्होंने लखनऊ में टॉप किया है। इस बार हाईस्कूल में लखनऊ की अलीशा अंसारी ने 94 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है, जबकि केशव ने प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है। केशव को इंटरमीडिएट में 92.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

हाईस्कूल की टॉपर अलीशा अंसारी का सपना है कि वह डॉक्टर बनकर ऐसे वंचितों की सेवा करें, जिनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं है। उनकी मम्मी और नाना भी डॉक्टर हैं। अलीशा सफलता का श्रेय अपने इंजीनियर मामा अशद अंसारी को देती हैं। उनका कहना है कि मामू ने टाइम टेबल से लेकर सफलता की अन्य बारीकियां बताईं। मैथ और साइंस में दिलचस्पी रखने वाली अलीशा स्कूल के अलावा घर में रोज 6 से 8 घंटे सेल्फ स्टडी करती थीं। सुबह पांच बजे उठने का बाद अलीशा रात 11 बजे के बाद ही सोती थीं।

उधर, हरदोई के संडीला निवासी केशव ने इंटर में लखनऊ में सर्वाधिक अंक हासिल कर जिले के नाम रोशन किया है। केशव के पिता विमलेश चंद्र संडीला के ही सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षक हैं, जबकि मां विजय कुमारी गृहणी हैं। केशव की बड़ी बहन का बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षिका के रूप में चयन हुआ है, जबकि दूसरी बहन अर्चना सीमा सुरक्षा बल में है। केशव का सपना आईएएस बनना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper