छोटे बच्चों को कतई वाहन चलाने न दें अभिभावक

लखनऊ: दोपहिया व चार पहिया वाहन छोटे बच्चों को कतई न दें। अभिभावकों को चाहिये कि 18 वर्ष की उम्र पूरी होने के बाद और ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर हे उन्हें वाहन चलाने दें। यह सुझाव बुधवार को शुभम सोती फाउंडेशन और ट्रैफिक पुलिस द्वारा गोमतीनगर के मॉडर्न अकादमी में आयोजित सेव माइनर अभियान के तहत बच्चों को दिये। बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के साथ ही उसकी उपयोगिता भी बतायी।

शुभम सोती फाउण्डेशन के प्रमुख आशुतोष सोती बताते हैं कि हर रोज सड़कों पर दुर्घटनायें होती हैं। हादसों में बहुत से लोग चोटिल होते हैं और कईयों की जान तक चली जाती है। सड़क हादसों में जान गवांने वाले बहुत से युवा होते हैं। सेव माइनर अभियान से हादसों को रोका जा सकता है। फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष अनवारूल अब्बासी कहते हैं कि हादसों पर अंकुश लगाने के मकसद से शहर के स्कूलों में सेवा माइनर अभियान चलाकर बच्चों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है।

स्कूल के शिक्षकों के साथ ही अभिभावकों को अहम जिम्मेदारी निभानी होगी। ताकि वह अपने बच्चों को वाहन कम उम्र में न दें। इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्य आर दीक्षित के अलावा शिक्षक राकेश मिश्रा, शांति त्रिपाठी, मुदिता बनर्जी व मृणाली शर्मा मौजूद थी। कार्यक्रम में शालू, जाग्रति, व जगदीश, संजय आदि ने बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper