जगन्‍नाथ पुरी की रथयात्रा को हरी झंडी देने सम्बन्धी फैसले पर गृहमंत्री ने खुशी जताई

नई दिल्ली। जगन्‍नाथ पुरी की ऐतिहासिक रथयात्रा को हरी झंडी देने सम्बन्धी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुशी जताई है। उन्‍होंने इस मसले पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा-“आज का दिन हम सभी के लिए विशेष है, विशेषकर हमारी ओडिया बहनों और भाइयों के साथ-साथ महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के भक्तों का। रथ यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से पूरा देश प्रसन्न है। जय जगन्नाथ! ”

एक अन्‍य ट्वीट में अमित शाह ने लिखा-यह मेरे साथ-साथ पूरे भारत के करोड़ों भक्तों को खुशी देता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल भक्तों की भावना को समझा, बल्कि सलाहों को आगे बढ़ाया जो सुनिश्चित करते थे कि हमारी भूमि की महान परंपराओं का पालन किया जाता है।

उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार कल शाम, मैंने गजपति महाराज जी (पुरी के राजा) और पुरी के सम्मानित शंकराचार्य जी से बात की और यात्रा पर उनके विचार मांगे। आज सुबहप्रधानमंत्री के निर्देश पर मैंने सॉलिसिटर जनरल से भी बात की।’ उन्‍होंने लिखा, मामले की तात्कालिकता और महत्व को ध्यान में रखते हुए, इसे सुप्रीम कोर्ट की एक वेकेशन बेंच के सामने रखा गया और सुनवाई दोपहर को हुई, जिसने महत्वपूर्ण निर्णय का मार्ग प्रशस्त किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper