जनहित के मामले में कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता जेल जाने को तैयार: अजय सिंह

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी द्वारा जनहित में किए गए एक आंदोलन के मामले में जेल भेजे जाने की घटना पर कहा है कि अगर जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता जेल जाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार ने जिस तत्परता से कार्यवाही की मेरे इस आरोप की पुष्टि होती है कि प्रदेश में दो तरह के कानून है।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि 10 साल पूर्व सड़क बनाने को लेकर किए गए आंदोलन पटवारी पर प्रकरण दर्ज हुआ था। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में कार्य करते हुए राजनीतिक लोगों को जनता के हित में आंदोलन करना पड़ते हैं। अगर इसके लिए कानूनी रूप से किसी कार्यवाही का सामना करना पड़े तो इसके लिए कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सिर्फ भाजपा सरकार की कुत्सित मानसिकता ही उजागर होती है। जहां एक ओर लाल सिंह आर्य अदालत के गिरफ्तारी वारंट के बावजूद शिवराज सरकार ने उसे तामील नहीं होने दिया। मंत्री रामपाल सिंह के विरूद्ध सभी सबूतों के बाद भी प्रीति रघुवंशी आत्महत्या कांड में कोई कार्यवाही नहीं हुई। वहीं जीतू पटवारी के खिलाफ जो कार्यवाही हुई है वह सरकार की दुर्भावना को बताता है।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का हर विधायक, नेता, कार्यकर्ता कानून और अदालत का पूरा सम्मान करता है और इसके लिए वह जेल जाने के लिए भी तैयार है। उन्होंने भाजपा सरकार को जेताया कि वह चाहे कोई भी कुचक्र रच ले, षडयंत्र कर लें, लेकिन कांग्रेस की आवाज का दबाने की उसकी हर कोशिश असफल होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper