जन्नत की हूर सी दिखती हैं ये पाकिस्तानी हीरोइने, कमसिन अदाओं और जलवों पर फिदा है दुनिया !

New delhi: पाकिस्तान आज भले ही दुनिया का सबसे बदनाम देश हो, लेकिन यहां के सिनेमा और एक्ट्रेस की खूबसूरती तारीफ पूरी दुनिया में होती है. पाकिस्तान के सिनेमा को लॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है. पाकिस्तानी सिनेमा में उर्दू और पंजाबी भाषाओं में फिल्में ज्यादा बनती हैं. इनके मुकाबले पश्तो और सिंधी में कम फिल्में मिलती हैं. यहां की एक्ट्रेस की खूबसूरती और प्रतिभा पाकिस्तानी सिनेमा को सफल बनाती हैं. यहां हम आपको ऐसी कुछ पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती और प्रतिभा की पूरी दुनिया में तारीफ होती है.

हुमैमा मलिक

हुमैमा मलिक ने 14 साल की उम्र से मॉडलिंग शुरू की. उन्होंने सीरियल ‘इश्क जुनून दीवानगी’ से डेब्यू किया. साल 2011 में आई फिल्म ‘बोल’ उनकी पहले फिल्म थी. इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘राजा नटवरलाल’ में पहली बार काम किया.

आयशा खान

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की लिस्ट में सबसे ऊपर 29 साल की खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा खान का नाम आता है. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. जब वह 18 साल की थी, तब उन्होंने फिल्म ‘तुम जो मिले’ से पाकिस्तानी सिनेमा में कदम रखा. साल 2014 में उन्होंने पाकिस्तानी एक्टर और मॉडल दानिश तैमूर से शादी की और अब उनके दो बच्चे हैं. वह कई प्रोडक्ट्स की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं.

मावरा हुसैन 

मावरा हुसैन क्यूटेस्ट पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने लंदन यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. उन्हें ब्यूटी विद ब्रेन का तमगा दिया जाता है. उन्होंने कई पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स में काम किया है. उन्होंने फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनकी पाकिस्तानी डेब्यू फिल्म जवानी फिर नहीं आनी. इनकी इंडिया में काफी अच्छी फैन फॉलोविंग है.

महरीन सईद 

महरीन सईद 37 साल की पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने लॉलीवुड में पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म चम्बैली से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. वह पाकिस्तान फैशन स्कूल की फाउंडर भी हैं. वह अपने ज्वैलरी ब्रांड भी चलाती हैं.

माहिरा खान

पाकिस्तानी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस माहिरा खान हैं. उन्होंने एमटीवी पाकिस्तान में बतौर वीजे अपने करियर की शुरुआत की. वह शुरुआत में पाकिस्तानी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में दिखाई दीं. माहिरा ने बॉलीवुड में फिल्म रईस से डेब्यू किया. इस फिल्म में वह शाहरुख खान के अपॉजिट थीं.

सबा कमर 

सबा कमर पाकिस्तान की सबसे ज्याद फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं. इनके भारत में भी काफी अच्छी फैन फॉलोविंग है. इन्होंने कई पाकिस्तानी टीवी और फिल्मों में काम किया है. सबा ने बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में भी काम किया.

ऐनी जेफरी 

ऐनी जेफरी पाकिस्तानी एक्ट्रेस और मॉडल हैं. वह एक फेमिनिस्ट भी हैं. वह पैदा पाकिस्तान में हुई हैं लेकिन ज्यादातर वक्त कनाडा में बिताती हैं. उन्होंने विज्ञापन कंपनी से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद फिल्म ‘मैं हूं शाहिद अफरीदी’ से डेब्यू किया.

इमान अली 

पाकिस्तान की सुपरमॉडल कही जाने वाली इमान अली पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं. उन्होंने कई भारतीय डिजाइनर के साथ काम किया है. उन्होंने सीरियल ‘दिल देके जी गए’ से एक्टिंग की शुरुआत की. ‘खुदा के लिए’ उनके पहली पाकिस्तानी फिल्म थी.

सारा लोरेन

सारा लोरेन पाकिस्तानी और भारतीय सिनेमा में बराबर काम करती हैं. वह कुवैत में पैद हुईं और उनके पिता राजस्थानी हैं. साल 2003 में उन्होंने पाकिस्तानी सीरियल रबिना जिंदा रहेगी से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की. साल 2010 में उन्होंने फिल्म ‘कजरारे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. वह फिल्म ‘मर्डर 3’ में भी दिखाई दी थी.

माया अली

माया अली एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल भी हैं. उन्होंने लाहौर के क्वीन मैरी कॉलेज मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है. माया अली ने अपनी करियर की शुरुआत बतौर वीजे की. इसके बाद वह सीरियल दूर ए शारवार में पहली बार नजर आईं. इसके बाद उन्होंने कई सारी फिल्में और सीरियल्स में काम किया.

Source: ABP News

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper