जब इश्क बना इबादत

न उम्र सीमा हो न जन्म का हो बंधन… भले ही यह सिर्फ एक गाने की लाइन है, लेकिन बॉलीवुड की तमाम जोडिय़ों पर एकदम फिट बैठती हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की उन जोडिय़ों की जिनके बीच में उम्र का अच्छा-खासा फासला है। इन जोडिय़ों के बीच का प्यार साबित करता है कि अगर रिश्ता मजबूत हो, तो उम्र का अंतर मायने नहीं रखता।

बॉलीवुड की तीन जोडिय़ों को लेकर पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में जबरदस्त ट्रोलिंग हो रही है। पहली जोड़ी है भजन गायक अनूप जलोटा और जसलीन मथारू की, दूसरी जोड़ी है महेश भट्ट व रिया चक्रवर्ती की और तीसरी जोड़ी है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की। इन तीनों जोडिय़ों को ट्रोल इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इनकी उम्र के बीच फासला बहुत ज्यादा है। अनूप जलोटा जहां जसलीन से 37 साल बड़े हैं, वहीं प्रियंका चोपड़ा अपने मंगेतर निक जोनस से करीब 11 साल छोटी हैं। महेश भट्ट जहां 70 बरस के हो चुके हैं, वहीं रिया मात्र 26 की है। जलोटा तो जब जसलीन के साथ सलमान खान के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में पहुंचे, तो खुद सलमान के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। और उसी दिन से जलोटा ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। उनको लेकर तरह-तरह के वीडियो और टेक्स्ट मैसेज सोशल मीडिया में आज भी वायरल हो रहे हैं।

उधर, वीडियो जॉकी (वीजे) से एक्ट्रेस बनीं रिया चक्रवर्ती ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जलेबी’ के प्रोड्यूसर महेश भट्ट के साथ की अंतरंग फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करके तहलका मचा दिया। दरअसल, बीते दिनों महेश भट्ट के 70वें जन्मदिन पर रिया ने जब अपने इंस्टाग्राम से उन्हें बधाई दी, तो उन्होंने अपनी और महेश भट्ट की ऐसी तस्वीरें शेयर कर दी, जिसमें यह दोनों एक-दूसरे को गले लगाए हुए और कंधे पर सिर रखे हुए नजर आ रहे हैं। रिया ने महेश भट्ट को बधाई देते हुए इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा- ‘हैप्पी बर्थडे मेरे बुद्धा, सर ये हम हैं आपने मुझे प्यार से संभाला, प्यार दिया और मुझे उडऩा सिखाया। आप एक ऐसे इंसान हैं जो दूसरों को रोशन करते हैं।’ महेश भट्ट की तस्वीर के साथ रिया का कैप्शन सोशल मीडिया यूजर्स को नागवार गुजरा और उन्होंने रिया और महेश भट्ट को जमकर ट्रोल कर दिया।

रिया की तस्वीरों पर किसी ने महेश भट्ट को ठरकी बूढ़ा बताया तो किसी ने तो यह तक कह दिया कि महेश भट्ट आपको शर्म आनी चाहिए। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने तो रिया और महेश भट्ट की जोड़ी को बिग बॉस 12 के घर में मौजूद भजन गायक अनूप जलोटा और जसलीन मथारू से जोड़ दिया। कुछ ऐसा ही है प्रियंका चोपड़ा के साथ भी। निक जोनस से प्रियंका की डेटिंग और फिर इंगेजमेंट करने की बात सामने आते ही दोनों ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। इन तीनों के अलावा एक और भी जोड़ी है, जिस पर पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जमकर निशाना साधा गया और वह जोड़ी है कबीर बेदी व परवीन दोसांझ की। कबीर बेदी और उनकी पत्नी परवीन दोसांझ में 29 साल का फासला है। कबीर बेदी की यह चौथी शादी है। उन्होंने इससे पहले निक्की बेदी से तीसरी शादी की थी। आपको बता दे की निक्की बेदी भी उनसे 20 साल छोटी हैं।

नई बात नहीं है उम्र का फासला : बॉलीवुड में जोडिय़ों की उम्र के बीच बड़ा अंतर कोई नई बात नहीं है। अब दिलीप कुमार और सायरा बानो को ही ले लीजिए। दोनों के बीच 22 साल का अंतर है। सायरा बानो, दिलीप कुमार से बचपन से ही प्यार करती थीं। और जब वह फिल्मो में आईं, तब उन्होंने ठान लिया था कि शादी करेंगी तो बस दिलीप कुमार से ही। और उन्होंने ऐसा किया भी। दिलीप ने कई बार उम्र का फासला बताते हुए सायरो को खुद से प्यार करने के लिए रोका भी, लेकिन सायरा नहीं मानीं। इसी तरह संजय दत्त और मान्यता दत्त में भी 19 साल का अंतर है। संजय दत्त ने मान्यता से 2008 में शादी की थी, जब वह जेल में थे और मान्यता उनकी जिम्मेदारी भी खुद उठा रही थीं। हालांकि संजय का परिवार इस शादी के खिलाफ था। राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिय़ा के बीच भी 15 साल का अंतर था। डिंपल ने 16 साल की उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। चॉकलेट ब्वॉय शाहिद कपूर ने भी अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से शादी की है। उम्र के फासले का सबसे दिलचस्प किस्सा तो सैफ अली खान के साथ है। सैफ ने पहले तो खुद से 11 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की और फिर उन्हें तलाक देकर अपने से दस साल छोटी करीना कपूर से निकाह किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper