जब गोरखपुर उपचुनाव की वोटर ‎लिस्ट में आया ‎विराट कोहली का नाम

लखनऊ: वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों की बातें सामने आती ही रहती हैं। ताजा मामला गोरखपुर से है जहां मतदाता सूची पर्ची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम आ गया है। जैसे ही मामला संज्ञान में आया जिला प्रशासन में खलबली मच गई। जिलाधिकारी ने गड़बड़ी की बात स्वीकारी है और जांच के आदेश भी दिए हैं।

गोरखपुर के सहजनवा की एक मतदाता सूची पर्ची में विराट का नाम दिखा तो बीएलओ भी परेशान हो गईं। उन्होंने इस बात की जानकारी स्थानीय सभासद को दी। निर्वाचन विभाग में भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही है और विभागीय जांच भी शुरु हो गई है। गौरतलब है ‎कि गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव होना है जिसके लिए कवायद की जा रही है।

बीएलओ सुनीता चौबे ने बताया कि उनके पास तहसील से मतदाता पर्ची बांटने के लिए आई थीं जिनमें विराट कोहली वाली पर्ची भी थी. दो दिन तक वह पर्ची लिए इलाके में भटकती रहीं लेकिन उसके बाद उन्होंने ये पर्ची सभासद को दे दी। मीडिया में मामला आने के बाद जिला प्रशासन भी जागा और तत्काल कार्रवाई की गई। निकाय चुनाव में भी इस तरह की गड़बड़ियां देखने में आती रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper