जब ड्यूटी के दौरान SP बेटे ने ASI मां को किया सैल्यूट, लोगों ने कहा- ऐसी माँ को प्रणाम जिसने ऐसे सपूत को जन्म दिया

लखनऊ: हर माता पिता का सपना होता है कि उनके बच्चे बढ़े होकर खूब कामयाबी हासिल करें और देश भर में उनका नाम हो। इसी चाहता को पूरा करने के मकसद से माता पिता अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करवाते हैं, वहीं कुछ बच्चे सिविल सर्विस की तैयारी करते हैं। ऐसे में अगर बच्चों को सिविल सर्विस में कामयाबी मिल जाए, तो माता पिता के लिए वह पल बहुत ही गर्व भरा होता है। ऐसा ही एक मामला अहमदाबाद से सामने आया है, जहाँ एक आईपीएस बेटे को असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात अपनी माँ को सैल्यूट करते हुए देखा गया। यह बात सोचकर ही मन में एक अलग-सी खुशी का एहसास होता है कि मां-बेटे एक मंच पर खड़े होकर एक दूसरे को सैल्यूट कर रहे हैं, तो जरा सोचिए उन दोनों के लिए वह पल कितना कीमती और गर्व से भरा होगा।

गुजरात पुलिस में बतौर एएसआई तैनात इस माँ का उस वक्त सीना गर्व से चौड़ा हो गया, जब उनका बेटा डीएसपी की वर्दी में उनके सामने खड़ा हुआ। उन्होंने अपने बेटे को एसपी की वर्दी में देखकर तुरंत सैल्यूट किया, जिसके जवाब में बेटे ने भी अपनी को शानदार सैल्यूट किया। यह सैल्यूट सिर्फ एक पुलिस अधिकारी के नियमों को ध्यान में रखकर नहीं किया था, बल्कि बेटे ने यह सैल्यूट अपनी माँ को उनके मातृत्व के लिया किया था जिसकी बदौलत आज वह डीएसपी के पद पर तैनात हो पाए हैं।

मां बेटे की इस खूबसूरत जोड़ी और सैल्यूट करने के अंदाज को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया गया, जिसके बाद गुजरात पुलिस सर्विस कमीशन के चेयरमैन दिनेशा डासा ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा-एक एएसआई माँ के लिए इससे ज्यादा संतोषजनक बात क्या हो सकती है कि उनके सामने उनका डीएसपी बेटा खड़ा है।

चेयरमैन ने आगे लिखा कि माँ के सालों के समर्पण और मातृत्व की वजह से बेटा इस मुकाम पर पहुँचा है, जिसे देखकर ऐसे लगा रहा है कि वह अपनी माँ के समर्पण को सैल्यूट कर रहा हो। गुजरात पुलिस सर्विस कमीशन के लिए यह एक परफेक्ट तस्वीर है। मां बेटे की इस खूबसूरत और गर्व से भरी तस्वीर को अब तक लाखों लाइक्स और शेयर मिल चुके हैं, जिसकी वजह से यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वाकिय यह एक माँ और बेटे के लिए सच में गर्व का पल होगा, जब उन्होंने एक दूसरे को सैल्यूट किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper