जब तक कश्मीर में हिंदू राजा था, तब तक वहां हिंदू और सिख सुरक्षित थे: योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सिख सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में जब तक हिन्दू राजा थे, तब तक हिन्दू और सिख सभी सरिक्षत थे। पर हिन्दू राजा का पतन होते ही आज वहां क्या हालत है देख लिजिए। उन्होंने कहा कि हम जैसे लोग ही केशरिया झंडा अपने घर में लगा सकते हैं। इसे कोई सपा, बसपा या कांग्रेस का कोई आदमी नही लगा सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां कोई भेद नही है । सब साथ हैं और एक हैं । जब भी कोई फूट डालने में कामयाब होगा तो स्थिति खराब हो जाएगी । गुरु नानक देव का प्रकाश पर्व हम जल्द ही शुरू करेंगे । ख पंत के इतिहास को देखता हूं तो इस देश को विधर्मियो के चुंगल से आज़ाद करने का इतिहास है । सिख पंत का इतिहास भारत को हमेशा एक ऊर्जा से ओतप्रोत करते मिलता है ।

उन्होंने कहा कि सिख को तो खुद का अधिकार स्वयं मिलना चाहिए। जिस गौरवशाली परंपरा के आप लोग वंशज हैं, आप उस पर गर्व करो । सिख गुरूओं ने इसका संदेश दिया है। आप सब को आपने इतिहास पर गर्व होना चाहिए । सिख समाज को किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नही है । हम सब को भूलना नही चाहिए , जो भी हम सब के बीच मे फुट डालने का काम करता है, वह गुरु का अपमान कर रहा है । यह नही होने देना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper