जब दुल्हन बनी थीं 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियां, टूट गए थे करोड़ों फैंस के दिल, देखें तस्वीरें !

मुंबई: 90 का दशक फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी अहम रहा है। इस दशक में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने लोगों के दिलों पर राज किया। रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, काजोल, जूही चावला समेत कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने 90 के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेरा था। हालांकि जब ये एक्ट्रेस दुल्हन बनीं तो लाखों-करोड़ों फैंस के दिल टूट गए। चलिए आज हम आपको दिखातें हैं 90s की अभिनेत्रियों का ब्राइडल लुक।

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की जब शादी हुई थी, उस वक्त कई नौजवानों के दिल टूट गये थे। शिल्पा की शादी 22 नवंबर साल 2009 को ब्रिटेन के बिजनेसमैन राज कुंद्रा से हुई थी। उस वक्त एक्ट्रेस के ब्राइडल लुक की खूब चर्चा हुई थी। शिल्पा और राज की शादी पंजाबी और बंट तरीके से हुई थी और एक्ट्रेस दुल्हन की तरह सजी थी। शिल्पा शेट्टी ने डिजाइनर तरुण तहिलयानी की डिजाइन की हुई लाल रंग की हेवी साड़ी पहनी थी। इस साड़ी पर गोल्डन कलर से वर्क किया गया था और एक्ट्रेस ने इसके साथ गोल्डन कलर की ज्वैलरी को कैरी किया था। शिल्पा की इस साड़ी की चर्चा कई दिनों तक हुई थी और इसकी कीमत 50 लाख रूपये थी।

रवीना टंडन

90 के दशक की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था। रवीना के चाहने वालों की कभी कमी नहीं रही और हाल ये है कि लोग आज भी उन्हें सोशल मीडिया पर प्रपोज़ करते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे ही साल 2004 में 22 फरवरी को अपने बॉयफ्रेंड अनिल थडानी से रवीना ने शादी कर लाखों फैंस का दिल तोड़ दिया था। एक्ट्रेस रवीना ने अपनी शादी में लाल रंग का जोड़ा पहना हुआ था, जिसके साथ उन्होंने रेड कलर की ज्वैलरी कैरी की थी। रवीना के ब्राइडल लुक की चर्चा कई दिनों तक मैग्जीन और अखबारों में हुई थी।

करिश्मा कपूर

90 के दशक में एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का नाम मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार रहा है। कई हिट फिल्में देने वाली करिश्मा कपूर ने साल 2003 में उद्योगपति संजय कपूर से शादी रचाई थी। हालांकि, साल 2016 में दोनों का तलाक हो चुका है। करिश्मा कपूर की शादी पंजाबी रिवाज के अनुसार हुई थी लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस ने गुलाबी रंग का सटल लहंगा पहना हुआ था। जिसके साथ उन्होंने मैचिंग की ज्वैलरी कैरी की थी। खास बात ये थी कि करिश्मा के कलीरों ने लोगों का ध्यान खींचा था। करिश्मा के कलीरे काफी बड़े थे। एक्ट्रेस इस खास लुक में बेहद खूबसूरत लग रही थी।

काजोल

अभिनेत्री काजोल 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और वो आज भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने का दम रखती हैं। लेकिन 24 फरवरी 1999 को काजोल ने अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी कर अपने सभी फैंस को हैरान कर दिया था। शादी की खबर जितनी सुर्खियों में थी, उससे कहीं ज्यादा काजोल का ब्राइडल लुक चर्चा में था। दरअसल, काजोल बंगाली हैं लेकिन उन्होंने अजय के साथ महाराष्ट्रीयन रिवाज से शादी रचाई थी। इस रिवाज के अनुसार ही काजोल ने अपना ब्राइडल लुक चुना था और पहली बार नौवारी साड़ी पहनी थी। नौवारी साड़ी की खास बात ये होती है कि ये नौ गज लंबी होती है और इसे नीचे से धोती स्टाइल में कैरी किया जाता है। काजोल ने हरे रंग की नौवारी साड़ी को पहना था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी। काजोल की साड़ी और उसका ब्लाउज बेहद साधारण थे, बस साड़ी के बॉर्डर पर गोल्डन कलर से वर्क किया गया था।

जूही चावला

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार थीं और उनके लाखों दीवाने थे। जूही ने बड़े-छोटे दोनों पर्दे पर काम किया और लोगों का अपनी एक्टिंग से दिल जीता। लेकिन जूही अपनी पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट से बेहद दूर रखती थीं। ऐसे ही अभिनेत्री ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी और इस बात खुलासा तब हुआ जब एक्ट्रेस 1998 में मां बनने वाली थी। जूही चावला ने अपनी शादी काफी गुपचुप तरीके से और सादगी के साथ की थी। उन्होंने शादी में लाल रंग की साड़ी पहनी थी और उसके साथ उन्होंने गोल्डेन कलर की ज्वैलरी कैरी की थी। जूही की गुपचुप शादी की खबर ने फैंस को हैरानी में डाल दिया था, साथ ही उनके ब्राइडल लुक की भी खूब चर्चा हुई थी।

Source: Amar Ujala

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper