जब बीच राह फंस गई थी जब ये एक्ट्रेस, डाकुओं ने कराया था रहने-खाने और पेट्रोल का इंतजाम !

बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन  कही जाने वाली एक्ट्रेस मीना कुमारी अपने पति कमाल अमरोही  के साथ एक बार डाकुओं के बीच फंस गई थीं। फिल्म ‘पाकीजा’  की शूटिंग के दौरान ये घटना हुई थी। खास बात ये थी कि मध्यप्रदेश में शिवपुरी  में इनकी कार में पेट्रोल खत्म हो गया था और रात दोनों कार में गुजार रहे थे। क्या था ये पूरा किस्सा आइए आपको बताएं।

कमाल अमरोही और मीना कुमारी का वैवाहिक जीवन भले ही अच्छा न रहा हो, लेकिन मीना कमाल की फिल्मों में हमेशा काम करती थीं। अमरोही से 5 सालों तक अलग रहने के बावजूद मीना ने फ़िल्म पाकीज़ा की शूटिंग पूरी की थी।

पत्रकार विनादे मेहता ने बताया था कि एक बार पाकिजा की शूटिंग के लिए कमाल अमरोही और मीना कुमारी मध्यप्रदेश में शिवपुरी में आउटडोर शूटिंग के लिए जा रहे थे। मीना और कमाल दोनों अलग-अलग कार में थे।

शिवपुरी पहुंचने से पहले रात हुई और इसी बीच कमाल के कार का पैट्रोल ख़त्म हो गया। अमरोही और मीना को रात अपनी कार में गुजार रहे थे कि आधी रात को करीब एक दर्जन डाकुओं ने उनकी कार घेर ली।

कार की खिड़की के पास सिल्क का कुर्ता-पजामा पहने एक डाकू आया और कमाल से पूछा की कौन हो और इतनी रात में कार में क्या कर रहे हो। तब कमाल ने अपना और मीना का परिचय दिया। मीना कुमारी का नाम सुनते ही डाकुओं की रौब हल्की हो गई और वे तुरंत सहज भाव में आ गए।

डाकुओ ने मीना और कमाल के लि तुरंत खाने-रहने का इंतजाम कराया और सुबह होने पर उनकी कार के लिए पेट्रोल भी मंगवा दिया। जब मीना चलने लगी तो एक डाकू चाकू ले कर आ गया और उनसे अपने हाथ पर ऑटोग्राफ मांगने लगा।

मीना के काफी मना करने के बाद भी वह चाकू से ही ऑटोग्राफ लिया। अगले शहर में जा कर उन्हें पता चला कि उन्होंने मध्यप्रदेश के उस समय के नामी डाकू अमृत लाल के यहां रात बिताई थी।

Source:- Jansatta

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper