जब लाइव रेडियो पर महिला ने जाना उसका पति ही सगा भाई है

नई दिल्ली: कुछ महीने पहले एक बेहद अनोखी ख़बर हम आपके सामने लाए थे, जिसमे 24-वर्षीय एक अमेरिकी युवती को शादी के बाद पता चला था कि उसका पति दरअसल उसी का दादा है, और अब ब्राज़ील में एक मिलती-जुलती घटना में सात साल से शादीशुदा एक जोड़े को पता चला कि दरअसल वे सगे भाई-बहन हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 39-वर्षीय एड्रियाना और उसके 37-वर्षीय पति लियांड्रो अपनी-अपनी मां को तलाश कर रहे थे, जिन्होंने उन्हें बचपन में ही छोड़ दिया था. 10 साल से एक-दूसरे से परिचित, और छह साल की बेटी के अभिभावक एड्रियाना और लियांड्रो साओ पाउलो में रहते हैं, और कई सालों से अपनी ‘मांओं’ को खोज रहे थे.

लियांड्रो को उसकी मां ने तब छोड़ दिया था, जब वह आठ साल का था और उसे उसकी सौतैली मां ने पाल-पोसकर बड़ा किया. जबकि एड्रियाना को एक साल की उम्र में ही मां ने छोड़ दिया था और उसे उसके पिता ने पाला.

बताया जा रहा है कि एड्रियाना ने एक दिन ब्राज़ीली रेडियो स्टेशन ‘ग्लोब रेडियो’ के कार्यक्रम ‘द टाइम इज़ नाओ’ पर फोन किया, जो बिछड़े रिश्तेदारों को तलाशने और मिलाने का ही काम करता है. उस कार्यक्रम के दौरान एड्रियाना की बात अपनी मां से हो गई, जिसमें मां ने उसे बताया कि उसका लियांड्रो नामक एक भाई भी है और यह बात सुनकर एड्रियाना भौंचक्की रह गई.

एड्रियाना और लियांड्रो इस रहस्योद्घाटन से भौंचक्के ज़रूर रह गए थे, लेकिन अंततः उन्होंने फैसला किया है कि वे एक-दूसरे से अलग नहीं होंगे, और पति-पत्नी की तरह ही ज़िन्दगी बसर करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper