जब शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुई ये 5 अभिनेत्रियां, गंवानी पड़ी थी फिल्म, एक तो थी कुंवारी

मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) दुनिया की बात की जाए तो बाहर ये दुनिया जितनी चकाचौंध से भरी दिखाई देती है. असल में इसकी असलियत कुछ और ही होती है. पर्दे पर जितनी कहानियां देखने को मिलती हैं उससे कही ज्यादा मजेदार कहानियां पर्दे के पीछे देखने को मिल जाती हैं. हालांकि, दर्शक तो सिर्फ पर्दे की कहानी से रूबरू होते हैं लेकिन पर्दे के पीछे के लोगों को कई ऐसे किस्से मिल जाते हैं जिनसे उनका मनोरंजन होता है. लोग भी सितारों के अफेयर, ब्रेकअप और शादी के किस्सों में काफी रुचि दिखाते हैं. वैसे तो आज के दौर में शादी से पहले प्रेग्नेंट होना आम बात हो चुकी है. एक जमाना था जब लीड एक्ट्रेस के प्रेग्नेंट हो जाने से बवाल मच जाता था और कई अभिनेत्रियां तो शूटिंग के दौरान ही गर्भवती हो गई थीं. ऐसे ही टॉप 5 अभिनेत्रियों के बारे में हम आपको बताएंगे जिनके प्रेग्नेंट होने पर हंगामा तो मचा ही इसके अलावा फिल्म भी हाथ से निकली.

जया बच्चन (Jaya Bachchan)
इन अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मशहूर अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन का. जिन्होंने लंबे समय तक पर्दे पर अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा और हीरोइन से लेकर हीरो की मां तक का रोल निभाया. फिल्म शोले एक ऐसी फिल्म हैjaya bachchan pregnant during shootingजिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं और इस फिल्म में जया का किरदार काफी अहम था. लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन गर्भवती हो गई और फिल्म के एक सीन में जया का बेबी बंप भी दिखाई दिया था. हालांकि, मेकर्स ने छुपाने की काफी कोशिश की थी मगर ऐसा हो नहीं सका.

जूही चावला (Juhi Chawla)
बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में जूही चावला का नाम गिना जाता है. एक्ट्रेस की मनमोहक मुस्कान आज भी करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती है. जूही चावला भी ऐसी ही एक अभिनेत्री हैjuhi chawla pregnant jhankar beatsजो शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं और इनकी प्रेग्नेंसी की काफी चर्चा हुई थी. हालांकि, फिल्म ‘झंकार बीट्स’ में जूही का किरदार एक गर्भवती महिला का था इस वजह से लोग असली प्रेग्नेंसी का सच नहीं जान पाए थे.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)
हिंदी सिनेमा और दुनिया पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने अफेयर से लेकर शादी और प्रेग्नेंसी को लेकर खूब चर्चाओं में रही हैं. ऐश्वर्या फिल्म ‘हीरोइन’ की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं औरaishwarya rai bachchan pregnantइस कारण उन्हें फिल्म गंवानी पड़ी थी. बाद में मेकर्स ने हीरोइन के लिए करीना कपूर को चुना था. हालांकि, प्रेग्नेंसी से पहले ऐश फिल्म के कई सीन शूट कर चुकी थीं लेकिन प्रेग्नेंसी की खबर सामने आते ही उन्हें फिल्म छोड़नी पड़ गई थी.

काजोल (Kajol)
चुलबुली और खूबसूरत एक्ट्रेस काजोल आज भी सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. काजोल ने अपनी शादी से ज्यादा प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियां बटोरी हैं. फिल्म ‘वी आर फैमिली’ की शूटिंग के दौरानkajol pregnant during shootingकाजोल की प्रेग्नेंसी की खबर सामने आई थी लेकिन काजोल ने फिल्म पर अपनी प्रेग्नेंसी का असर नहीं पड़ने दिया और शूटिंग पूरी की थी. काजोल ने प्रेग्नेंट होते हुए अपने काम पर ध्यान दिया था और इस कारण उन्हें काफी लाइमलाइट मिली थी.

श्रीदेवी (Sridevi)
हर किसी को अपनी नशीली आंखों और खूबसूरती से दीवाना बना देने वाली अदाकारा श्रीदेवी भले ही आज दुनिया में नहीं हैं. लेकिन शानदार अभिनय और डांस से आज भी वह लोगों के दिलों पर राज करती हैं. साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थीं औरsridevi pregnant before marriageउनकी प्रेग्नेंसी की खबर सामने आते ही बवाल मच गया था. क्योंकि जब श्रीदेवी प्रेग्नेंट हुई थी तब तक उनकी शादी नहीं हुई थी बल्कि बोनी कपूर के साथ अफेयर चल रहा था. हालांकि, प्रेग्नेंट होने के बाद उसी साल श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी रचा ली थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper