जम्मू एवं कश्मीर : अलग-अलग मुठभेड़ों में 11 आतंकी ढेर, 3 जवान घायल

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में 11 आतंकवादी ढेर हो गए। राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वद ने कहा कि शोपियां जिले के द्रगढ़ गांव में मुठभेड़ स्थल से सात आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं जिनमें एक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और एक हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडरों के शव शामिल हैं।

वैद ने कहा कि इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए। शोपियां जिले के ही काचदूरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में तीन अन्य आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के अनुसार, मृतकों में नावीद जाट उर्फ अबू हुनजल्ला भी शामिल है जो छह फरवरी को श्रीनगर के अस्पताल से फरार हो गया था। लेकिन उसकी मौत की आधिकारिक पुष्टि अभी भी नहीं हुई है।

अनंतनाग जिले के दिअल्गम गांव में रविवार को ही सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक को पकड़ लिया गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान रौफ खांडे के रूप में हुई है। श्रीनगर के मुख्यालय चिनार कॉर्प्स के कमांडर वैद और ए.के. भट्ट तीनों मुठभेड़ों की जानकारी मीडिया को देने के लिए रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

प्रशासन ने दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। घाटी के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बों के बीच रेल सेवाओं पर दिनभर के लिए रोक लगा दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper