जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। सेना की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है जबकि एक घायल हो गया है। यह मुठभेड़ मंगलवार रात को उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल के जवान पुलवामा के कामराजीपोरा इलाके की तलाशी ले रहे हैं। अधिकारियों के कहा कि जिलाजीत सिंह यादव जो कि कामराजीपोरा इलाके में आतंकियों के साथ गोलीबारी में चोट लगी थी जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है। भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित पीआरओ, कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि आतंकियों के पास से एक एके राइफल और ग्रेनेड और अन्य हथियार बरामद हुए हैं। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, हालांकि, उन्होंने सुरक्षा बल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के रहने वाले आजाद ललहारी के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, अभियुक्त आज़ाद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से संबद्ध था और उसका आतंकी इतिहास था।

वह क्षेत्र में कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। प्रवक्ता ने कहा कि उनके खिलाफ पुलवामा में एचसी अनूप सिंह की हत्या से जुड़े कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि तलाशी अभियान के दौरान एक अन्य आतंकवादी भागने में कामयाब रहा, हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इस दावे को पुष्ट नहीं किया गया। यादव 25 साल के और 18 मार्च 2014 को सेना में शामिल हुए थे। वह उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सदर तहसील के ग्राम इजरी के रहने वाले थे। यादव की शादी भी हो चुकी थी। अब उनको पार्थिव शरीर को उनके गांव ले जाया जा रहा है कि जहां, पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper