जम्मू-कश्मीर में कम तीव्रता के भूकंप के झटके

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सोमवार को भूकंप का झटका लगा है। हालांकि तीव्रता कम होने के कारण अब तक यहां किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं मिली है।

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा है, जम्मू-कश्मीर में सोमवार की सुबह 4.56 बजे रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का निर्देशांक अक्षांश 34.22 डिग्री उत्तर में और देशांतर 73.61 डिग्री पूर्व में है। भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में था और यह पृथ्वी की सतह से 30 किलोमीटर अंदर था।

बता दें कि कश्मीर में इससे पहले आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। 8 अक्टूबर, 2005 में आए रिक्टर पैमाने पर 7.6 तीव्रता के भूकंप ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दोनों ओर के 80 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper