जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, गोला बारूद सहित जैश आतंकी गिरफ्तार

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में होने वाले एक बड़े आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम करने में कामयाबी हासिल की ह। यहां पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है जो कि एक बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में था। आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आतंकी की पहचान मोहसिन मंजूर सलहिया के रूप में हुई है जोओल्ड टाउन बारामूला का रहने वाला है।

मोहसिन को बारामूला और सोपोर के बीच एक चौकी पर उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह पैदल आगे बढ़ रहा थ। कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि आतंकी पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे। आतंकी मॉड्यूल जनता और सुरक्षाबलों की निशाना बनाने की फिराक में थे। आतंकियों की मंशा थी कि किसी भी तरह से घाटी में जनजीवन सामान्य न होने पाए।

सूत्रों के मुताबिक मोहसिन जैश के एक अन्य सदस्य से मिलने के लिए जा रहा था। आतंकी पाकिस्तान में अपने चेक प्वॉइंट से संपर्क करने में असफल होने आतंकी अपने दम पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper