जम्मू में सेना के शिविर पर आतंकी हमला, तीन लोग घायल

जम्मू: जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर स्थित सुनजवां में सुबह-सुबह सेना के कैम्प पर किए आतंकी हमले में एक हवलदार और उसकी बेटी समेत तीन लोग घायल हो गए। इस बीच सेना ने जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी करते हुए कैंप को चारो ओर से घेर लिया है। पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह-सुबह तीन से पांच आतंकी सुजनवा कैंप में घुस आए। उनकी संदिग्ध गतिविधियां देख कर पहर पर मौजूद संतरी ने उन्हें चेतावनी दी। इस पर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सेना के जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बीच में तीन से पांच आतंकी सेना के कैंप में प्रवेश करने में सफल रहे हैं। ये आतंकी जेसीओ फैमिली क्वाटर की ओर घुसे हैं। फायरिंग के दौरान एक जेसीओ और उनकी बेटी समेत तीन लोग घायल हो गए हैं। कैंप के भीतर से गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। माना जा रहा है कि यह हमला जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला ऐसा हमला है।

पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। आतंकियों की तलाश में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। जम्मू के आईजी एसडी सिंह जमवाल ने बताया सुबह करीब चार बजकर 55 मिनट पर एक संतरी ने संदिग्ध हरकत देखी। संतरी ने फायर किया, तो उधर से भी गोली चलने लगी। उन्होंने बताया कि हमला करने वाले आतंकियों की ठीक-ठीक संख्या का पता नहीं है।

सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इलाके की ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। आतंकियों की ओर से फायरिंग फिलहाल बंद है। सुरक्षाकर्मी कैंप के अंदर आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर कैंप के आसपास के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आतंकी कैंप में ही छिपे बताए जा रहे हैं। उन्हें ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper