जयपुरिया स्कूल के मेधावी छात्र-छात्राओं ने बेहतर अंक पाकर अपनी जगह टॉप लिस्ट में बनाई

लखनऊ: शुक्रवार दोपहर तीन बजे परीक्षा परिणाम आते ही सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल, गोमती नगर के विद्यार्थियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। वर्तमान समय में आधुनिक तकनीक के विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करते हुए विद्यार्थियों ने एक-दूसरे से संपर्क किया गया और बधाई दी। जो लक्ष्य उन्होंने अपने लिए तय किया था उसे प्राप्त करके वे प्रसन्न थे।

आपको बता दें कि सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के कक्षा 12 में युसरा बासित ने 99.5 प्रतिशत अंकों के साथ सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। जीवेश सक्सेना 99 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और अक्षय रस्तोगी 98.5 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, कक्षा 10 में अभिनव श्रीवास्तव ने 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। सानिया भार्गव और जूही मेहरा 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। मांगल्या सिंह, हर्षवर्द्धन सिंह और आर्यन छारिया 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तीसरे स्थान पर रहे।

कक्षा 12 में 95 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 52 रही। और 90 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 113 है। वहीं, कक्षा 10 में 95 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 84 है। उसके बाद 90 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 175 है।

आइएससी बोर्ड (कक्षा 12)में विद्यार्थियों के अंकों का प्राप्त औसत प्रतिशत 87.74 था और आईसीससी बोर्ड (कक्षा 10) में अंकों का प्राप्त औसत प्रतिशत 90.56 रहा। 6- आईएससी (कक्षा 12) में 10 विभिन्न विषयों में 67 विद्यार्थियों 100 अंकों के साथ पूर्णांक प्राप्त किया। आईसीएससी (कक्षा 10)में 85 विद्यार्थियों ने 100 का सुनहरा पूर्णांक प्राप्त किया।

प्रधानाचार्य प्राॅमिनी चोपड़ा ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी इसी तरह जीवन की परीक्षा उत्तीर्ण करें और प्रसन्न रहें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper