जया बच्चन ने चौथी बार किया नामांकन, डिम्पल यादव और सुब्रत राय सहारा रहे मौजूद

लखनऊ। जया बच्चन ने समाजवादी पार्टी की राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में चौथी बार अपना नामाकंन दाखिल किया। जया बच्चन शुक्रवार को सुबह लखनऊ पहुंची और विधानभवन के सेन्ट्रल हाल में पहुंचकर अपना नामाकंन दाखिल किया।

नामाकंन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव और सहारा श्री सुब्रत राय सहारा आर्कषण के केन्द्ग रहे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फूलपुर उपचुनाव में प्रचार के कारण नामाकंन में नही शमिल हो पाये। नामाकंन में किरनमय नंदा, राजेन्द्ग चौधरी, मनोज पाण्डेय समेत कई वरिष्ठ सपा नेता मौजूद थे।

नामाकंन के उपरान्त जया बच्चन ने मीडियाकर्मियों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं भी काफी सीनियर हूं, किरनमय नंदा जी मेरे साथ में है। सपा ने किसी को नजरंदाज पही किया है। मैं क्या सीनियर नही हूं। राज्यसभा के लिए चौथी बार उम्मीदवार बनाये जाने पर सपा के पूर्व सुग्रीमों मुलायम सिंह यादव का आभार भी जताया। जया बच्चन ने नरेश अग्रवाल के नाम पर कोई टिप्पणी नही की।

उल्लेखनीय है कि जया बच्चन 2004, 2006 और 2012 में सपा से राज्य सभा में पहुंच चुकी हैं।

अखिलेश विरोधी नामाकंन में नही हुए शामिल

जया बच्चन के नामाकंन में पूर्व मंत्री शिवपाल यादव, राज्यसभा सीट के प्रबल दावेदार नरेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री आजम खान समेत अखिलेश के विरोधी नेता नामाकंन में नही शामिल हुए।

यूपी के दस सीटों पर होने हैं चुनाव

यूपी से 10 राज्यसभा की सीटों के लिए नामाकंन की अतिम तिथि 12 मार्च है। इन 10 सीटों का कार्यकाल 2 अप्रैल को समा’ हो रहा है।

किनका कार्यकाल हो रहा समाप्त

सपा की जया बच्चन, नरेश अग्रवाल, किरनमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, मुनव्वर सलीम, आलोक तिवारी भाजपा से विनय कटियार और कांग्रेस के प्रमोद तिवारी का कार्यकाल 2 अप्रैल को समा’ हो रहा है। एक सीट बसपा सुप्रीमों मायावती के इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper