जय बाजपेई की जांच आयकर विभाग व ED करेगी, गृह विभाग ने भेजा पत्र

लखनऊ: गैंगस्टर विकास दुबे के साथी कानपुर नगर के अभियुक्त जयकान्त बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय से कराई जाएगी। इस संबंध में प्रदेश सरकार ने दोनों विभागों को पत्र भेजते हुए अनुरोध किया है।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि एसएसपी कानपुर नगर की रिपोर्ट में मुकदमा अपराध संख्या–192/20 धारा-147/148/149/307/ 302/ 395/ 412/120बी आईपीसी और 7 सीएलए थाना चौबेपुर के तहत अभियुक्त जयकान्त बाजपेई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें उनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति के प्रकरण को प्रथम दृष्टया सत्य पाया गया है। कानपुर के एसएसपी की रिपोर्ट में दोनों एजेंसियों से जांच कराने का अनुरोध शासन से किया गया है।

प्रदेश के गृह विभाग द्वारा इस संबंध में मुख्य आयकर आयुक्त, आयकर विभाग, लखनऊ और संयुक्त निदेशक प्रवर्तन निदेशालय लखनऊ को पत्र भेज दिया गया है। उनसे अभियुक्त जयकान्त बाजपेई की सम्पत्ति की विस्तृत जांच कराते हुए की गई कार्यवाही से प्रदेश सरकार को भी अवगत कराने का अनुरोध किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper