जलनिगम द्वारा 1 महीने पहले काटी गई सड़क को न बनाने पर मौके पर पहुँची महापौर, जलनिगम महाप्रबंधक को लगाई फटकार

लखनऊ: जलनिगम द्वारा पाईप सही करने के लिए 1 महीने पहले खोदी सड़क को जलनिगम बनाना भूल गया, जिसकी शिकायत स्थानीय निवासियों ने महापौर संयुक्ता भाटिया से की। जिसपर महापौर संयुक्ता भाटिया मौके पर नगर निगम अधिकारियों संग स्वयं पहुँची। महापौर ने महाप्रबंधक जलनिगम को फटकार लगाते हुए सड़क तत्काल सही कराने के लिए निर्देशित किया, साथ ही 1 महीने से खुदी सड़क को ठीक न करने पर सम्बंधित अभियंता के विरुद्ध कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

इसके साथ महापौर संयुक्ता भाटिया ने महाप्रबंधक जलनिगम को शहर की कटिंग की हुई अन्य सड़को पर भी नाराजगी जताई, और नगर निगम को सूचना करने के पश्चात ही सड़क काटने और उसे 7 दिनों में रिपेयर करने के लिए निर्देशित किया, साथ ही 7 दिनों में रिपेयर न करने वाले सड़को के दोषी अभियंताओं और कार्यदायी संस्थाओं पर कार्यवाही के लिए भी कहा।

ज्ञात हो कि महापौर के निर्देश पर दिसम्बर माह में 15वें वित्त आयोग की निधि से अच्छी गुणवत्ता की सड़क का निर्माण किया गया था। जिसको पाईपलाइन मरम्मत के नाते जलनिगम द्वारा 1 माह पूर्व काटा गया एवं बिना मरम्मत किये छोड़ दिया गया। 1 माह से अधिक समय बिना मरम्मत के बीत जाने से जनता को काफी असुविधा का सामना भी करना पड़ता है, जनता को भी भ्रम होता है कि नगर निगम की बनाई सड़क जल्दी टूट गई। साथ ही एक पुराने शासनादेश के चलते जलनिगम द्वारा शहर में काटी गई सड़को को जलनिगम के माध्यम से ही रिपेयर कराने का प्रावधान है, जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पडता है और जनता की शिकायते नगर निगम को सुनना पड़ता है।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग मुख्य अभियंता महेश वर्मा, अधिशासी अभियंता सुधीर कन्नौजिया, अभय सोनकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper