जल्द खत्म नहीं होगी स्मार्टफोन की बैटरी, इन बातों का रखें ध्यान

लखनऊ: आज के समय में स्मार्टफोन के बिना लाइफ अधूरी है। सेलफोन के लगातार उपयोग के कारण अक्सर हम बैटरी चार्ज करने का समय तक नहीं निकाल पाते है। ऐसे में यदि इन बातों को अमल में लाएं, तो मोबाइल में बैटरी ज्यादा देर तक साथ देगी।

डिस्प्ले ब्राइटनेस कम रखें : डिस्प्ले हमारे स्मार्टफोन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। आहार उसकी ब्राइटनेस आप ज्यादा रखेंगे तो ये आप की ज्यादा बैटरी कन्जयूम करेगा। ऐसे में ज्यादा ब्राइटनेस की जरुरत न महसूस होने पर इसे सामान्यतः कम ही रखे।

ब्लूटूथ और लोकेशन सर्विस ऑफ रखें : जीपीएस और ब्लूटूथ को ऑन रखने से फ़ोन की बैटरी काफी तेजी से जाती है। ऐसे में करना यही होगा कि जरुरत ना पड़ने पर इन दोनों सर्विस को ऑफ रखें।

लाइव वॉलपेपर्स का इस्तेमाल ना करें : जब लाइव वॉलपेपर इस्तेमाल होते है तो इससे हायर फ्रीकवेंसी पर अपडेट होता है। इससे भी काफी बैटरी कन्ज्यूम होती है। ऐसे में इसे बंद रखने से आपके फोन की बैटरी लाइफ लंबी होगी।

अनवांटेड बैकग्राउंड एप्स बंद कर दें : बैकग्राउंड में जारी एप्स प्रोसेसर को काम में लगाए रखते है। ऐसे में ये बैटरी भी कंज्यूम करते है। इस कारण प्रोसेसर यूसेज काम करने और बैटरी ख़त्म होने से बचन एक लिए उन सारे बैकग्राउंड एप्स को बंद कर दें जिन्हे आप इस्तेमाल नहीं कर रहे है।

ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर बंद कर दें : इस फीचर की मदद से हम डेट, टाइम और बैटरी का क्विक लुक ले पाते है, लेकिन हर वक्त इसे ऑन रखने से ये फोन की बैटरी भी तेजी से खत्म करता है। ऐसे में इसे भी बंद कर दें या पावर सेविंग में शिफ्ट कर दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper