जल्द खुलेगा मुरादाबाद प्रेस क्लब, बनेगा शेड, यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह के साथ पत्रकारों ने कमिश्नर को दिया ज्ञापन

मुरादाबाद: संगठन को लगातार मजबूत करने के क्रम में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) अध्यक्ष टीबी सिंह दो दिन के दौरे पर मुरादाबाद पहुंचे। उन्होंने मंगलवार को यूपीडब्लूजेयू मुरादाबाद जिला ईकाई के पदाधिकारियों के साथ कमिश्नर से मुलाकात कर पत्रकारों की स्थानीय समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। पत्रकारों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए कमिश्नर ने जल्द ही मुरादाबाद प्रेस क्लब का ताला खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने ज्ञापन में उठायी गयी मांगों से सहमति जताते हुए कहा कि मुरादाबाद में कवरेज के लिए निकलने वाले पत्रकारों के बैठने के लिए शेड भी जल्द बनवाया जाएगा। इससे पहले मुरादाबाद पहुंचने पर सोमवार को टीबी सिंह का जोरदार स्वागत किया गया।

मुरादाबाद कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह को सौंपे ज्ञापन में यूपीडब्लूजेयू ने जिले में पत्रकारों को हो रही आवास की समस्या की ओर ध्यान दिलाते हुए एक कालोनी बनाने की मांग करते हुए मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के आवासों व भूखंडों के आवंटन में छूट देने की मांग उठायी। ज्ञापन देने टीबी सिंह के साथ मुरादाबद ईकाई के महासचिव रितेश द्विवेदी और कोषाध्यक्ष अंकित चौहान ने कहा कि जिला कचहरी के पास हर रोज समाचार संकलन व तस्वीरें लेने जाने वाले पत्रकारों व छायाकारों की दिक्कतों को देखते हुए वहां एक शेड युक्त स्थान बनाया जाए। ज्ञापन में इंडियन फेडरेशन आप वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) से संबद्ध यूपीडब्लूजेयू की मुरादाबाद जिला ईकाई के लिए कार्यालय हेतु उपयुक्त स्थान के आवंटन का अनुरोध किया गया। कमिश्नर ने ज्ञापन की अधिकतर मांगों पर सहमित जताते हुए कहा कि क्रमबद्ध तरीके से इनका निदान होगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द जिले में प्रेस क्लब को चालू कर दिया जाएगा। साथ ही जिला कचहरी पर पत्रकारों के बैठने के लिए स्थान नियत करते हुए वहां उनके लिए शेड बनवाया जाएगा।

इससे पहले सोमवार को मुरादाबद पहुंचने पर यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह का जिला ईकाई ने स्वागत किया और संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की। श्री सिंह ने कहा कि इसी सप्ताह मुरादाबाद ईकाई से सदस्यों को परिचय पत्रों का वितरण शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमृत सम्मान की अच्छी शुरुआत लखनऊ से हुयी है और बेहतर होगा कि यहां मुरादाबाद व पश्चिम के सभी जिलो में यह सिलसिला आगे बढ़ाया जाए। यूपिडब्लूजेयू अध्यक्ष ने कहा कि संगठन को दुरुस्त करते हुए समय-समय पर नए साथियों को जोड़ने और उन्हें जिम्मेदारी देने का क्रम बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही पहले राष्ट्रीय परिषद की बैठक और उसके बाद प्रदेश स्तरीय सम्मेलन होगा जिसमें पश्चिम के सभी जिलों की मजबूत भागीदारी की अपेक्षा है।

टीबी सिंह के स्वागत समारोह में मुरादाबाद यूपीडब्लूजेयू ईकाई के संतोष गुप्ता, रितेश सौऱभ दिवेदी, जाहिद परवेज, अंकित चौहान, रवीद्र कुमार, विभव पौरव, रवि तिवारी, संजीव ठाकुर, राशिद सिद्दीकी, विनी अग्रवाल, मो. शाहजेब, कामरान शादानी और अब्दुल वाजिद मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper