जल्द टूट जाता है वैलेन्टाइन डे पर शादी करने वालों का रिश्ता!

मेलबर्न: प्रेमी जोड़ों के लिए सबसे खूबसूरत दिन माना जाता है 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे। दुनिया के कई प्रेमी शादी रचाकर इस दिन को यादगार बना लेते हैं। लेकिन एक रिसर्च में कहा गया है कि जो वैलेंटाइन डे के दिन शादी करते हैं, वह आगे चलकर तलाक ले लेते हैं। शोधकर्ताओं ने कहा कि 14 फरवरी को रचाई गईं ज्यादातर शादियां टूट जाती हैं।

मेलबर्न यूनिवर्सिटी द्वारा की गई इस रिसर्च में पाया गया है कि 14 फरवरी को हुई शादियों के टूटने की संभावना 37 प्रतिशत होती है। इसके साथ ही वैलेंटाइन डे के दिन शादी रचाने वाले जोड़ों की तीसरी सालगिराह मनाने की संभावना 45 प्रतिशत कम होती है। यह अध्ययन लगभग 10 लाख जोड़ों पर किया गया।

इसमें कहा गया है कि इस दिन हुईं 6 प्रतिशत शादियां तीन साल के अंदर खत्म हो जाती हैं। इस रिसर्च से जुड़े लोगों का मानना है कि खास दिन पर शादी करने से उस शादी की खूबसूरती तो बढ़ जाती है, लेकिन उसमें किए जाने वाले वादों की अहमियत कम होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper