जाधव मसले पर आज संसद में बयान देंगी सुषमा

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ की गई बदसलूकी से पूरा देश गुस्सा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद के दोनों सदनों में इस पर बयान देगीं। वह सुबह 11 बजे राज्यसभा, दोपहर 12 बजे लोकसभा में बयान देंगी। बुधवार को भी कुलभूषण जाधव मसले पर संसद में भारी हंगामा हुआ था।

लोकसभा में कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी का मसला भी उठा था। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस घटना पर पाकिस्तान की निंदा की। उनके अलावा विपक्षी पार्टियों ने सुषमा स्वराज के बयान की मांग की। कांग्रेस ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर पाकिस्तान से माफी की मांग की है, इसके अलावा भारत सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग की है।

आपको बता दें कि सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने इस्लामाबाद जाकर उनसे मुलाकात की थी। जिसके बाद उनसे बदसलूकी की बात आई थी। इस्लामाबाद में कुलभूषण के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर भारत ने पाकिस्तान को कड़ी लताड़ लगाई है।

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी की उतरवाई गई जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी हैं। पाक का दावा है कि जब मुलाकात के लिए जाधव की पत्नी विदेश मंत्रालय के दफ्तर पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई। जिसे कैमरा या चिप होने की शक में पाक अधिकारियों ने जांच के लिए जूतियां फॉरेंसिक लैब भेजा है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि अधिकारी ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जूतियों से मिली चीज कैमरा है या रिकॉर्डिंग चिप, इसलिए जूतियों से मिली वस्तु की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए गए, प्रेस को उनके करीब आने दिया। साथ ही कुलभूषण जाधव को उनके परिवार के साथ मराठी में बात भी नहीं करने दी गई। पाक को लताड़ लगाते हुए रवीश कुमार ने कहा कि सुरक्षा के नाम पर कुलभूषण की पत्नी-मां के मंगलसूत्र, बिंदी, कपड़े तक को बदलवा दिया गया। कुलभूषण की मां ने अपने बेटे से अपनी भाषा मराठी में बात करने की कोशिश करती थी, उन्हें बार-बार टोक दिया जाता था। यहां तक की उनके जूते भी नहीं लौटाए गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper