जानिए क्यों टीवी के राम-सीता गए अयोध्या? राम मंदिर के लिए कर चुके हैं ये काम

एक्टर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को अधिकतर फैंस छोटे पर्दे के राम-सीता के रोल के लिए जानते हैं. दोनों स्टार्स ने रामायण में राम और सीता का रोल प्ले किया था. लेकिन दो और स्टार्स हैं जिनको फैंस राम-सीता के रूप में जानते हैं. टीवी के नए राम सिया यानी कि गुरमीत चौधरी ( Gurmeet Choudhary ) और देबिना बनर्जी ( Debina Bonnerjee ). दोनों ने 2008 में आई रामायण में राम और सीता का रोल प्ले किया था, जिसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली थी. अब ये कपल हाल ही में अयोध्या पहुंचा था.

गुरमीत और देबिना को फैंस काफी पसंद करते हैं. दोनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ये दोनों स्टार्स राम भक्त भी हैं. ये दोनों स्टार्स कितना प्रभु राम को मानते हैं इसका नजारा हाल ही में देखने को तब मिला जब ये कपल एक खास मौके पर अयोध्या पहुंचा था.

क्यों अयोध्या गए गुरमीत-देबिना

दरअसल गुरमीत और देबिना अपनी शादी की 10वीं सालगिरह पर अयोध्या पहुंचे. दोनों की शादी को 10 साल हो गए हैं और इस खास दिन को कपल ने अयोध्या में प्रभु राम के चरणों में मनाया. यहां दोनों ने राम मंदिर में भगवान राम ( Ram Mandir ) के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया है. इतना ही नहीं इस मौके पर दोनों ने नोका विहार भी किया.

राम दर्शन की दोनों कपल की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. फैंस दोनों की फोटोज को काफी पसंद कर रहे हैं. गुरमीत ने इस खास यात्रा की अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं. गुरमीत ने लिखा,’जय श्री राम, हम दोनों के लिए यह अनुभव अमूल्य है, अब यह मेरा सबसे पसंदीदा दिन बन गया है’, शादी की सालगिरह पर अयोध्या भ्रमण आशीर्वाद की तरह है, राम मंदिर’.

राम मंदिर के लिए दिया योगदान

कुछ वक्त पहले ही गुरमीत ने श्रीराम मंदिर के लिए योगदान दिया था और एक्टर ने फैंस से भी योगदान देने के लिए फैंस से भी अपील की थी. एक्टर ने कहा था कि अयोध्या जाकर ही मंदिर के लिए अपना योगदान देंगे. गुरमीत उन सेलेब्स में से एक हैं, जिन्होंने राम मंदिर निधि के लिए लोगों से बढ़चढ़ कर योगदान करने की अपील की है.

राम सीता बनें थे देबिना और गुरमीत

रामायण में गुरमीत प्रभु राम तो देबिना बनीं थीं. इसके शो के बाद दोनों ने शादी कर ली थी. दोनों अपनी शादी की दसवीं सालगिरह मना रहे हैं. आपको बता दें कि टीवी शोज के अलावा गुरमीत कुछ मूवीज भी कर चुके हैं. जल्द ही उनकी नई मूवी ‘द वाइफ’ आने वाली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper