जानिए चेहरे को गोरा करने के 6 घरेलू उपाय

आज की भाग दौड़ वाली ज़िन्दगी में हम लोग अपने आप पर ध्यान तो दे नही पाते तो चेहरे पर कैसे देंगे। हर कोई सूंदर दिखना चाहता है सबको गोरी त्वचा काफी आकर्षित करती है। इसके लिए लोग तरह-तरह की क्रीम का उपयोग करते है। लड़कियां पार्लर में ज्यादा वक़्त बिताती है सिर्फ सुंदर दिखने के लिए। परंतु फिर भी कुछ नही होता किसी पर क्रीम सूट नही करती तो कोई इतना कुछ कर नही सकता तो इसलिए आइए हम आपको बताते है कुछ आसान नुस्खे जिसे आप घर पर ही उपयोग कर गोरी त्वचा पा सकती है।

रूखी त्वचा के लिए- दूध की मलाई में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा गोरा होता है। चेहरे की त्वचा की सुरक्षा के लिए एलो वेरा एक अच्छा विकल्प है।

ऑयली स्किन के लिए- ऑयली स्किन वाले लोग कई समस्याओं से सूझते है जैसे मुँहासे जो कि चेहरे की चमक गिरा देता है चेहरे पर सिर्फ मुँहासे दिखते है बाकी कुछ नही। इस समस्या का समाधान है वह व्यक्ति जो मुँहासों से जूझ रहा हो वह शहद, पुदीना और निम्बू का रस मिलाकर चेहरे पे 15 से 20 मिनट तक लगाए।

तो अब जानते है 6 तरीके जो आपको जल्द गोरा बना देगा।
1. गोरा रंग पाने के लिए दूध और हल्दी को एक साथ मिलाकर उपयोग करे।
2. अगर आप कही बाहर से आये तो चेहरा धोना बिल्कुल भी न भूले।
3. तुलसी के पत्तो को पीस कर उसका लेप चेहरे पर लगाने से आपका चेहरा खिल उठेगा।
4. टमाटर का प्रयोग फेस पैक की तरह करें यह बेहद फायदेमंद है
5. पपीता चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है
6. ज्यादा से ज्यादा पानी पिये। इंसान का 70 प्रतिशत हिस्सा पानी का होता है। एक आम व्यक्ति को प्रतिदिन लगभग 2 से 3 लीटर पानी पीना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper