जानिए 26 मार्च को क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आपका दिन

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो
26 मार्च दिन सोमवार
ऋतु-बसंत
माह-चैत्र
पक्ष-शुक्ल
तिथि-दशमी
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय-05:55
सूर्यास्त-06:05
राहूकाल(अशुभसमय)प्रातः
07:30 से 09:00
दिशाशूल-पूर्व
शुभदिशा-पश्चिम
अभिजितमुहूर्त-दोपहर 11:26 से12:15 तक
अमृतमुहूर्त-प्रातः06:19 से 07:51 तक
।।आज का राशिफल।।
मेष :- आज आपको नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। हालांकि आपके विचारों में स्थिरता का अभाव रहने से कुछ मामलों में उलझन अनुभव करेंगे। नौकरी या व्यवसाय में स्पर्धात्मक वातावरण रहेगा।
राशिरत्न-मूँगा
वृष :- आज मन की सकारात्मक सोच आपको महत्‍वपूर्ण अवसरों से आपको उन्नति दे सकती है। आज नए कार्य का आरंभ करना उचित  है। बातचीत में आपका जिद्दी व्यवहार परेशानियों में डाल सकता है। आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल
मिथुन:- आज का दिन ताजगी और स्फूर्ति से परिपूर्ण रहेगा। उत्तम भोजन सुंदर वस्त्रालंकार और मित्रों स्वजनों के साथ आपका दिन खूब आनंद में व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में सुख-संतोष की भावना का अनुभव करेंगे। 
राशिरत्न:-पन्ना
कर्क :-परिवार में मनमुटाव का आंशिक सामना करना पड़ सकता है।  इसलिए मानसिक उदविघ्नता रहेगी। मन दुविधा अनुभव करेगा इसलिए महत्त्वपूर्ण निर्णय टालना हितकर है। किसी के साथ गलतफहमी या वाद-विवाद होने की आशंका है। 
राशिरत्न:-मोती
सिंह:-आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा। अस्थिर मानसिक स्थिति से परेशानी हो सकती है । स्त्री मित्रों से मुलाकात और लाभ होगा। बुजुर्गों से आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे। 
राशिरत्न:-माणिक्य
कन्या:-आज  नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए मन में बनाई हुई योजनाएं साकार होंगी। पिता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। उनसे लाभ होगा। व्यापारी और नौकरी करने वालों को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का योग है। राशिरत्न:-पन्ना
तुला:-आज नए कार्य का आरंभ कर सकेंगे। लंबी दूरी की यात्रा या तीर्थस्थान पर जाना हो सकता है। विदेशगमन के लिए अवसर निर्मित होंगे तथा विदेश में बसनेवाले मित्रों या स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रहेगा। 
राशिरत्न:-हीरा,ओपल
वृश्चिक:-  आज अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखना  आपके लिए हितकर है। दैनिक कार्यों के अतिरिक्त नए कार्य हाथ में लेना उचित नहीं है। बीमार पड़ने का योग है। इसलिए खान-पान में ध्यान रखें। अचानक धन लाभ होगा। 
राशिरत्न:-मूँगा
धनु :- आज धार्मिक तीर्थ यात्रा सुंदर भोजन और वस्त्र परिधान आज के दिन की विशेषता रहेगी। मनोरंजन की दुनिया में डूबे रह सकते हैं। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। दांपत्यजीवन में उत्तम सुख की प्राप्ति होगी।
राशिरत्न:-पुखराज
मकर:- व्यापार-धंधे के विकास और आर्थिक आयोजन के लिए आज आपका अनुकूल दिन है। वसूली या पैसे की लेन-देन करने में सफलता मिलेगी। आयात-निर्यात के व्यापारियों को लाभ होगा। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। 
राशिरत्न:-नीलम
कुंभ:-  आज प्रथक समय मानसिक अशांति और उद्वेग भरा  रह सकता है। तेजी से बदलते विचारों के कारण अनिर्णाय की स्थिति रहेगी। ठोस निर्णय नहीं ले सकेंगे। संतानों के प्रश्न उलझन में डालेंगे। पेट की बीमारी से पीड़ित होने की संभावना है, कार्य में असफलत हताशा पैदा करेगी और आकस्मिक धन खर्च होगा। 
राशिरत्न:-नीलम
मीन:-पारिवारिक सदस्यों के साथ प्रेम रहेगा । माता का सहयोग उन्नति का कारण बनेगा। स्वास्थ् उत्तम रहेगा। मानसिक रूप से आप शान्ति में रहेंगे,धन  का आगमन होगाऔर नौकरी में उन्नति हो सकती है।
राशिरत्न:-पुखराज
।।आज के दिन का विशेष महत्व।।
1आज बसंत ऋतु चैत्रमाह शुक्लपक्ष दशमी तिथि है।
2 आज नवरात्रिव्रत पारण है, सर्वाथसिद्धियोग है।
।।प्रेरणादाई  छंद।।
भए प्रगट कृपाला दीनदयाला कौसल्या हितकारी। 
हरषित महतारी मुनि मन हारी अद्भुत रूप बिचारी।। 
अर्थ:-गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते हैं कि जब परमात्मा श्रीराम माता कौशल्या के सम्मुख प्रगट भये तो ये कौन हैं मां विचार करने लगी, आज जगत को अपनी कृपालुता से युक्त करने हेतु कृपालु प्रभू प्रगट हुवे है,अच्छा केवल ये कृपालु ही नही बल्की दयालु भी है ये दयाकरके सूर्य वंस में प्रगट भये हैऔर विशेषतः माता कौशल्या का हित करने परमात्मा माँ के अंक में आये।माता कौशल्या आनन्द मग्न हो रही है उनके मुनि मन हारी अद्भुत रूप को बार बार निहार कर  विचार कर हर्षित हो रही है।
“अस्तु भक्त पर द्रवित होकर परमात्मा भक्त के तदनुरूप प्रत्यक्ष हो जाता है।’
।।वास्तु टिप ।।
पंचगव्य का घर मे छिड़काव करने से वास्तु दोष शांत होता है।
।।इति शुभम्।।
आचार्य स्वमी विवेकानन्द
ज्योतिर्विद, सरस् कथा व्यास
श्री अयोध्याधाम
संपर्क सूत्र-9044741252
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper