जाह्नवी कपूर की तरह चमकदार बाल चाहती हैं तो लगाएं ये हेयर मास्क, बाल दिखेंगे काले और घने

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर ‘Ask Awayyy’ सेशन के दौरान फैंस के साथ अपना हेयर केयर सीक्रेट शेयर किया है. उन्होंने बताया कि वो बालों में नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं. इस दौरान उन्होंने फैंस के कई सवालों के जावाब दिए. तब एक फैन ने उनके बालों का सीक्रेट पूछा था.

इस सवाल का जवाब देते हुए जाह्नवी ने अंडे, एवोकाडो और शहद की इमोजी शेयर करते हुए हेयर मास्क लगाए एक फोटो शेयर की. इससे पहले भी एक्ट्रेस कई इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि वो अपने बालों और त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं. एवोकाडो आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. एवोकाडो में नेचुरल तेल, पॉली सैचुरेटेड और मोनोसैचुरेटेड फैटी एसिड होते हैं. यह आपके बालों को हाइड्रेट रखता है. इसमें मौजूद विटामिन्स बालों को हेल्दी और चमकदार रखने का काम करता है.

Janhvi Kapoor Hair Care

अंडा बालों को अच्छी तरह से कंडीशन करता है. यह विटामिन्स, मिनरल्स और एमिनो एसिड से भरपूर होते हैं जो बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाता है. अंडे में मौजूद जर्दी विटामिन्स से भरपूर होती हैं जो बालों की ग्रोथ को भी बढ़ाने का काम करता है.

शहद आपके स्कैल्प को मॉश्चराइज करने का काम करता है और बालों का टूटना भी कम करता है.  यह बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है.

एवोकाडो हेयर मास्क

सामग्री

1. एक चम्मच शहद

2. एक बड़ा अंडा

3. आधा कच्चा एवोकाडो

4. एसेंशियल ऑयल

बनाने का तरीका

एक कटोरी में अंडे को फेट लें. एक अलग कटोरी में एवोकाडो को मैश करें और उसमें शहद और एसेंशियल ऑयल मिलाएं.

इन सभी चीजों को एक साथ मिलाएं. इस मास्क को अपने बालों पर लगाएं और करीब 15 से 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें.

गुनगुने पानी से बालों को अच्छी तरह से धो लें और फिर बालों में शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper