जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आईजीआरएस की शिकायतों से सम्बंधित समीक्षा बैठक सम्पन्न

बरेली: जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल आईजीआरएस की शिकायतों से सम्बंधित समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने समस्त सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईजीआरएस शिकायतों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण किया जाए, शिकायतों को डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक एवं पारदर्शी प्रक्रिया से किया जाए। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस पर शिकायतों तथा उनके निस्तारण का शासन स्तर पर नियमित रूप से अनुश्रवण किया जाता है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों का गंभीरता पूर्वक निर्धारित समय सीमा में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के स्थानीय प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि उनके विभाग का कोई प्रकरण आईजीआरएस पर लंबित न रहने पाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईजीआरएस में जो भी आख्या अपलोड की जाए वह पठनीय हो।

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रातः अपने कार्यालय में आईजीआरएस की शिकायतों को पोर्टल पर अवश्य देखें और उनका समयान्तर्गत निस्तारण किया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी, उप जिलाधिकारी बहेड़ी, उप जिलाधिकारी सदर, अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खण्ड, परियोजना निदेशक, तहसीलदार मीरगंज, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी आदि विभागों को निर्देश दिए कि उनके विभागों से सम्बंधित आईजीआरएस पर जो शिकायतें लंबित हैं, उनका शीघ्र गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किया जाए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आरडी पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती ऋतु पुनिया, अपर नगर आयुक्त श्री सुनील कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी श्री नीरज सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper