जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद बरेली की तहसील आंवला में सम्पूर्ण समाधान दिवस हूआ सम्पन्न

बरेली, 08 जनवरी। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त की अध्यक्षता में कल जनपद बरेली की तहसील आंवला के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 68 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 02 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से सम्बंधित शिकायत कर्ता संतुष्ट है या नहीं।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता भुपेन्द्र पुत्र श्री देशराज तहसील आंवला ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कराया था किन्तु अभी तक उन्हें आवास प्राप्त नहीं हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने डीसी मनरेगा को निर्देश दिए कि शीघ्र प्रार्थी को आवास उपलब्ध कराया जाए। एक अन्य शिकायतकर्ता बबलू पुत्र श्री मोतीराम ग्राम गुरूगांव ने बताया कि वह पैरों से विकलांग है उनके पास न तो ट्राइसाइकिल न ही विकलांग कार्ड प्राप्त हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। एक अन्य शिकायतकर्ता महाराणा नन्दन पुत्र श्री मान सिंह निवासी रूखाड़ा ने बताया कि उनके गांव के पास सरकारी नलकूप लगा है जो कि खराब है। जिसकी कई बार शिकायत करने पर भी नलकूप सही नहीं कराया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि शीघ्र नलकूप को सही कराया जाए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तहसील आंवला में ठंड से बचाव के लिए असहाय लोगों को कम्बल भी वितरित किया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अखिलेश कुमार चौरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी आंवला श्री वेद प्रकाश मिश्रा, डीसी मनरेगा श्री गंगाराम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे ।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper